Friday, 3 August 2018

यह होटल लगभग 1300 फीट की ऊंची पहाड़ी पर लटका हुआ है


बताया जा रहा है कि पैरू, साउथ अमेरिका की सैक्रेड वैली पर बना स्काईलॉज होटल एक ऐसा ही निर्माण है। जिसे दुनिया का सबसे खतरनाक होटल माना जाता है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस होटल में ऐसा क्या है जो इसे सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है।

तो बता दें यह होटल लगभग 1300 फीट की ऊंची पहाड़ी पर लटका हुआ है, जिस पर रहना काफी रिस्की माना जाता है। लेकिन फिर भी पर्यटक यहां खूब आते हैं। जितनी ऊंचाई पर ये होटल बना है वहां तक पहुंचना हर किसी की बात नहीं है।

बताया जा रहा है कि इस होटल में पहुंचने के दो तरीके हैं। पहला  जिपलाइन की मदद से पहुंच सकते हैं। बता दें, जिपलाइन एक ऐसी लाइन हैं जिसमें दो पहाड़ों को एक दूसरे से जोड़ने के लिए मजबूत तार लगाए जाते हैं। जिसे पार कर व्यक्ति एक पहाड़ के एक कोने से दूसरे कोने तक पहुंच सकता है। या फिर पहाड़ के किनारे बनी 1300 फुट मेटल की सीढ़ी से चढ़कर इस होटल में पहुंचा जा सकता है।

इस होटल का आकार कैप्सूल की तरह हैं। होटल 24 फीट लंबा, 8 फीट चौड़ा और 8 फीट ऊंचा है। इस होटल में चार बेड, एक बाथरूम और डाइनिंग रूम बनाया गया है। यहां पहुचने वाला हर शख्स पहाड़ों के खूबसूरत नजारे देख सके इसलिए इस होटल को पूरी तरह ट्रांसपेंरेंट रखा गया है।

No comments:

Post a Comment