Sunday, 5 August 2018

2 लाख मोबाइल टावर लगा रही है AIRTEL, अपनी छत या खाली जमीन में लगवाएं- हर महीने मिलेंगे 55 हजार


भारती एयरटेल अपने नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए 1.6 लाख मोबाइल टावर लगाने जा रही है। टेलिकॉम कंपनी ये टॉवर अगले तीन साल में लगाएगी।

कंपनी की इंडिया सस्टेनेबिलिटी रिपोर्ट मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ गोपाल विट्ठल ने कहा, ‘हम कार्बन उत्सर्जन में कमी लाने के लिए गंभीर हैं। हमारी योजना अगले तीन साल के दौरान कार्बन उत्सर्जन को 70 फीसदी तक नीचे लाना है।’  रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अगले तीन साल के दौरान 1.6 लाख बेस स्टेशन लगाने की योजना पर काम कर रही है। इसमें कहा गया कि एयरटेल ने बीते फाइनेंशियल ईयर के दौरान 87 हजार मोबाइल साइट्स स्थापित की हैं।

मोबाइल टॉवर लगवाने के लिए आपको टॉवर लगाने वाली कंपनियों की वेबसाइट पर जाना होगा। वहां आपको एक लिंक मिलेगा, जिसमें अपने नाम और एड्रेस के साथ प्रॉपर्टी की पूरी डिटेल देनी होगी। आपको बताना होगा कि आपका प्लॉट है या छत, ओनरशिप आपके नाम से है या ज्वॉइंट। इसके अलावा यह बताना होगा कि प्रॉपर्टी रेजिडेंशियल है या कमर्शियल। इसके बाद आपको अपने राज्य और शहर की जानकारी देनी होगी।

अगर आपके पास छत है तो टॉवर लगवाने के लिए आपको कम से कम 500 वर्ग फुट की जगह देनी होगी। वहीं, अगर आपके पास प्लॉट है तो इसके लिए कम से कम 2000 वर्ग फुट की जगह होनी जरूरी है। अगर आपकी प्रॉपर्टी पर मोबाइल टॉवर लग रहा है तो इसके लिए आपको अपनी ओर से कोई खर्च नहीं करना होगा। यह बिल्कुल फ्री है, सारा काम मोबाइल लगाने वाली कंपनी को होगा।

No comments:

Post a Comment