Tuesday, 7 August 2018

कचरे में पड़ी थी 2 दिन की बच्ची, महिला सबइंस्पेक्टर ने उठाकर पिलाया अपना दूध, दिया मां का प्यार


मध्य प्रदेश में एक महिला एसआई ने इंसानियत की मिसाल पेश की है। उन्होंने कचरे के ढेर में मिली एक बच्ची को न केवल वहां से उठाकर अस्पताल पहुंचाया, बल्कि जब उस बच्ची को कोई छूने को तैयार नहीं था उस वक्त उन्होंने उस मासूम को स्तनपान भी कराया।

उनके इस कदम की वजह से बच्ची को जहां नई जिंदगी मिल गई है, वहीं महिला एसआई की भी जमकर तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया पर उनकी ये पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है।

हम बात कर रहे हैं। पूरा मामला इंदौर-महू रोड पर डिसेंट कॉलोनी का है, जहां मौजूद एक कचरे के ढेर में दो दिन की नवजात बच्ची मिली। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। आरक्षक सुभाष और एसआई अनिला पाराशर ने वहां पहुंचकर बच्ची को कचरे ढेर से उठाया और तुरंत ही अस्पताल लेकर गए।

मासूम बच्ची के साथ अस्पताल पहुंची एसआई अनिला पाराशर ने वहां मौजूद कुछ महिलाओं से नवजात बच्ची को दूध पिलाने का अनुरोध किया। उनके कहने के बाद भी कोई महिला बच्ची को हाथ लगाने को तैयार नहीं हुई।

ऐसे में अनिला खुद आगे आई और बच्ची को स्तनपान कराया। दरअसल अनिला पाराशर एक साल के बच्चे की मां हैं। उन्होंने बच्ची को दूध पिलाया उसके बाद बच्ची को अस्पताल से इंदौर के चाइल्ड लाइन की ओर से संचालित छाया केंद्र लाया गया। यहां भी अनिला ने बच्ची उसकी मां की भूमिका निभाई।

No comments:

Post a Comment