Wednesday, 1 August 2018

इस शिवलिंग का चमत्कार देखकर वैज्ञानिक भी हुए हैरान, दिन में 3 बार बदलता है रंग


आपको तो पता ही है कि भारत एक धार्मिक देश है। यहाँ कई धर्मों के लोग आपस में बड़े प्रेम से मिलकर रहते हैं। लेकिन यहाँ सबसे ज्यादा हिन्दू धर्म को मानने वाले लोग हैं। यहाँ हिन्दू देवी-देवताओं की कई प्राचीन मंदिर भी हैं। कुछ मंदिर तो इतनें प्राचीन और रहस्यमयी हैं कि उनके बारे में जानने के बाद हर कोई हैरानी में पड़ जाता है। जी हाँ आज हम आपको एक ऐसे ही रहस्यमयी मंदिर के बारे में बतानें जा रहे हैं, जिसके रहस्य के बारे में जानकर आपके होश उड़ जायेंगे।

आपको जानकर काफी हैरानी होनें वाली है कि इस मंदिर में होनें वाली घटनाओं को देखकर वैज्ञानिक भी हैरान हो गए हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस मंदिर में ऐसी कौन सी घटना घटती है।
यह मंदिर धौलपुर जिले में स्थित है, जो अपनी ख़ासियत की वजह से पुरे विश्व में प्रसिद्ध है। आप इस शिवलिंग को भूलकर भी आम ना समझें।

इस शिवलिंग की सबसे बड़ी ख़ासियत यह है कि यह शिवलिंग दिन में ही तीन बार रंग बदलता है। ऐसा कभी-कभी नहीं बल्कि हर रोज होता है। इस शिवलिंग के बारे में कहा जाता है कि इसका कोई अंत नहीं है। लोगों ने शिवलिंग के अंत के बारे में जानने के लिए इसकी खुदाई भी की लेकिन इसके अंत का पता नहीं चला। आजतक इस शिवलिंग के रहस्य को कोई नहीं सुलझा पाया है। यह शिवलिंग दिन में तीन बार रंग बदलता है, इसकी वजह से यह लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहता है।

No comments:

Post a Comment