Sunday, 5 August 2018

30 लाख की फॉर्च्यूनर डेढ़ लाख व 20 लाख की इनोवा 70 हजार में बेचने वाले बदमाश गिरफ्तार


आॅन डिमांड लग्जरी कार चुराकर बेचने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों काे उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली के स्पेशल स्टाफ ने शनिवार को गिरफ्तार किया है। गैंग 500 से अधिक लग्जरी कारे चुराकर बेच चूका है। इसके सदस्य कंप्यूटराइज कारों को अनलॉक करने में माहिर हैं।

पूछताछ में पता चला है कि ये 30 लाख की फॉर्च्यूनर कार को मात्र डेढ़ लाख में जबकि 20 लाख की इनोवा को 70 हजार रु. में बेच देते थे। आरोपियों के नाम 39 वर्षीय मोहसिन, 38 वर्षीय असलम, 28 वर्षीय शहजाद हैं। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर यूपी में अलग-अलग जगहों से 10 लग्जरी कारें, लॉक सेट, ईसीएम कार, स्कैनर सेट, गाड़ियों के लॉक खोलने वाले औजार, 52 चाबियां बरामद की हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पता लगा रही है।

टीम को सूचना मिली थी कि तीनों आरोपी आई-20 कार से तिमारपुर आने वाले हैं। टीम ने मौके पर पहुंचकर ट्रैप किया और आरोपियों को दबोच लिया। शुरुआत में बदमाशों ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन सख्ती से पूछताछ पर वे टूट गए। आरोपी जिस कार में सवार थे, वह उन्होंने 18 जुलाई को गुलाबी बाग इलाके से चुराई थी। मोहसिन ने पुलिस को बताया कि उसने पिछले कुछ सालों में दिल्ली- एनसीआर से 500 से अधिक कारें चोरी की हैं।

No comments:

Post a Comment