Saturday, 4 August 2018

सुबह उठकर कभी मत करना ये 3 काम वरना उम्र से पहले ही बूढ़े दिखने लगेंगे


आज के ज़माने में हर कोई खूबसूरत और जवान दिखना चाहता है और अपने आप को जवान बनाये रखने के लिए कई सारे लोग ब्यूटी क्रीम और दवाइयों का इस्तेमाल भी करते है जिसकी वजह से वो लोग जवान और खूबसूरत बने रहे. कई सारे लोग कुछ ऐसी गलतियां भी करते है जिसकी वजह से वो लोग उम्र से पहले ही बूढ़े लगने लगते है, इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहे है की सुबह उठकर कौन सी गलती नहीं करना चाहिए.

गर्म पानी से नहाना

कई सरे लोगो में आदत होती है की वो लोग सुबह उठकर स्नान करते है जो की सेहत के लिए अच्छा होता है लेकिन कभी भी सुबह उठकर गर्म पानी से स्नान नहीं करना चाहिए क्यूंकि गर्म पानी से स्नान करने की वजह से त्वचा बेजान और रूखी हो जाती है और त्वचा की नमी कम हो जाती है जिसकी वजह से चेहरे उम्र से पहले ही ख़राब होने लगता है, इसीलिए अगर आपको सुबह स्नान करना है तो ठंडे पानी से ही स्नान करे.

ज़्यादा देर तक सोना

कई सारे लोगो में आदत होती है की वो रात को देर से सोते है और सुबह ज़्यादा देर तक सोते रहते है लेकिन ऐसा कभी नहीं करना चाहिए क्योंकि सुबह ज़्यादा देर तक सोने की वजह से दिमाग पर काफी ज्यादा तनाव हो जाता है और तनाव की वजह से त्वचा उम्र से पहले ही ढल जाती है.

धूम्रपान करना

धूम्रपान करना सेहत के लिए काफी नुकसानदायक होता है ये तो सभी जानते है लेकिन कई सारे लोगो को ये नहीं पता होता है की सुबह उठकर धूम्रपान नहीं करना चाहिए क्यूंकि सुबह उठकर धूम्रपान करने से शरीर पर बहुत ज़्यादा बुरा असर पड़ता है जिसकी वजह से शरीर कमजोर हो जाता है और त्वचा ख़राब होने लगती है.

अगर आप त्वचा के बारे में या किसी समस्या के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या के बारे में पूछ सकते है हम आपकी समस्या का जवाब जल्द से जल्द देंगे.

अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो हमे फॉलो ज़रूर करे और अगर आपको इस खबर में कुछ पसंद नहीं आया हो तो उसे लिए हम आपसे माफ़ी चाहते है लेकिन हम कोशिश करेंगे की हमारी अगली खबर आपको ज़्यादा से ज़्यादा पसंद आये और आप हमसे जुड़े रहेे.


No comments:

Post a Comment