Monday, 6 August 2018

कपल को लगा 453 करोड़ का जैकपॉट, टिकट चेकर से हुई ये गलती


हाल ही में एक दंपत्ति ने भी एक लॉटरी का टिकट खरीदा और वो मालामाल हो गए। लेकिन इस कहानी में कुछ अलग ही हुआ। दरअसल, हुआ यूं कि यूनाइटेड किंगडम में रहने वाले फ्रेड और लेस्ली हिगिन्स ने पिछले महीने 10 जुलाई 2018 को लॉटरी जैकपॉट जीता।

जैकपॉट भी कोई छोटा-मोटा नहीं बल्कि पूरे 453 करोड़ रुपए का जीता, लेकिन जब वो अपना टिकट चेक कराने गए तो चेक करने वाले ने उसको आदतन फाडक़र कूड़ेदान में डाल दिया, लेकिन बाद में जब उसने टिकट के नंबर मैच करे तो उसे अपनी भूल का एहसास हो गया।

उसने तुरंत ही फटा हुआ टिकट उठाकर फ्रेड को दिया और साथ कैमेलो को कॉल करने के लिए कहा, जो इनाम देने वाली संस्था है। चूंकि टिकट को फाड़ दिया गया था इसलिए फ्रेड को इसके लिए काफी सिक्यूरिटी चेक से गुजरना पड़ा। जांच करने वाली टीम ने सीसीटीवी फुटेज देखकर टिकट फटने की क्लिप देखी।

जब ये तय हो गया कि उनका टिकट वैध है और वाकई गलती से फाड़ दिया गया था तब उन्हें इनाम का पैसा दे दिया गया।

अब इतना बड़ा इनाम जीतने के बाद भी फ्रेड और उनकी पत्नी ने लॉटरी टिकट खरीदना नहीं छोड़ा और जैकपॉट जीतने के बाद वाले हफ्ते में 25 यूरो मतलब करीब दो हजार रुपए का इनाम भी जीता।

नेशनल लॉटरी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, लॉटरी जीते दंपत्ति 35 साल से शादीशुदा हैं। लॉटरी लगते ही उन्होंने एक नई ऑडी कैब्रिओले खरीद ली है और अब वो भारत और चीन की यात्रा करने के बारे में सोच रहे हैं, साथ ही बारबाडोस में एक घर लेने का भी मन बना रहे हैं।

No comments:

Post a Comment