Sunday, 12 August 2018

कभी 5 हजार रूपये की नौकरी करता था ये सुपरस्टार, आज बन चुका है 1000 करोड़ की सम्पत्ति का मालिक !


बॉलीवुड में ऐसे बहुत से अभिनेता हैं जिन्हें फिल्मों में काम करने के लिए ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ा तो वहीं कई अभिनेता ऐसे भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों में एक मौका पाने के लिए दिन-रात एक कर दिए. आज हम आपको बॉलीवुड के उस सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक समय पर 5000 रूपये की नौकरी करते थे लेकिन आज वो करीब 1 हजार करोड़ की सम्पत्ति के मालिक हैं. तो आइये जानते हैं कौन है वो सुपरस्टार,

हम यहां जिस सुपरस्टार की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार हैं. अक्षय कुमार आज किस मुकाम पर है, इससे आज हर कोई वाकिफ है. अक्षय कुमार बॉलीवुड का बड़ा नाम है, ना केवल इन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से दौलत हासिल की है बल्कि बॉलीवुड में बहुत नाम भी कमाया है.

बता दें अक्षय कुमार का बचपन से ही ये सपना था कि वो एक्टर बने. जिसके बाद अक्षय कुमार मुंबई शिफ्ट हो गए और अपने सपनों को पूरा करने के लिए निकल पड़े लेकिन उनके लिए ये सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था.

अक्षय कुमार ने अपना खर्चा खुद उठाने की सोची और उन्होंने 5000 की नौकरी करनी शुरू कर दी और साथ ही वो स्ट्रगल करते रहे, जिसके लिए अक्षय ने कई फिल्मों में बैकग्राउंड में डांस भी किया. कुछ समय कड़ी मेहनत करने के बाद अक्षय कुमार को पहला मौका फिल्म ‘सौंगध’ में मिला. ये फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई लेकिन अक्षय कुमार की एक्टिंग को लोगों ने नोटिस किया.

अक्षय कुमार को कई बार निराशा हाथ लगी लेकिन उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी और इस बात को साबित करके दिखाया कि “लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की हार नहीं होती.

No comments:

Post a Comment