Friday, 10 August 2018

जरूर देखे । दुनिया की एक ऐसी लड़की जो दिखती हैं 80 वर्ष की बुढिया…


आज हम आपको इस आर्टिकल के माद्यम से एक ऐसी बात बताने जा रहा हु जो आपको रुला देगी । आपको पता है की आजकल लोग खूबसूरत दिखने के लिए क्या क्या नहीं करते। लोग बाजारों से तरह तरह की क्रीम का प्रयोग करते हैं। लोग कई तरह के घरेलू उपचार करते हैं। आज हम आपको एक ऐसी लडकी के बारे में बताएँगे जो 80 साल की बुढ़िया दिखती हैं। आइये जानते हैं इस लड़की के बारे में। इस लड़की का नाम सैदा अहमद बघहिली है और ये यमन की रहने वाली हैं। यमन देश पिछले दो वर्षों से गृह युद्ध का शिकार है।

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सैदा पर इस युद्ध ने इतना बुरा असर डाला कि वह 18 साल की उम्र में ही हड्डियों का ढांचा बन गयी। सैदा अहमद अपने परिवार के साथ राजधानी सना के पास होदैदा गांव में रहती थी। जब गृह युद्धों की शुरुआत हुई तो यमन में खाने पीने की दिक्कत आ गयी।

जिसके कारण लोगो को अपना घर परिवार छोड़ कर दुसरे देशों मे रहना पड़ा। ऐसे हालातों में यमन वासियों को जहाँ भी ठिकाना मिला, वहीँ अपनी ज़िन्दगी शुरू कर करने लगे। यमन में खाने की किल्लत के कारण सैदा को काफी दिनों तक खाना नही मिला और वो बीमार पड गई। सैदा का परिवार इतना गरीब था जो न तो रोटी खिला पा रहा था और न ही इलाज करवा पा रहा था।बिना खाने के सैदा की हालत बहुत नाजुक थी। ऐसे में एक चैरिटेबल ट्रस्ट ने सैदा को व्हील चेयर पर अस्पताल पहुँचाया।

No comments:

Post a Comment