Tuesday, 7 August 2018

जेट एयरवेज के पायलट का कारनामा, रियाद से मुंबई आ रहे प्लेन को टैक्सी वे से की उड़ाने की कोशिश


जेट एयरवेज के पायलट का एक अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है। दरअसल शुक्रवार को रियाद से मुंबई जा रहा जेट एयरवेज का एक विमान उड़ान भरते समय रनवे पर फिसल गया था।

सऊदी एआईबी द्वारा मामले की जारी की गई रिपोर्ट के कुछ देर बाद नागर विमानन महानिदेशालय ने जेट एयरवेज के दो पायलटों का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। एविशन निकाय द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि, डीजीसीए ने रियाद लंबित जांच में टेकऑफ के समय गलत रनवे पर विमान उड़ाने की कोशिश करने के आरोप में दो पायलटों के लाइसेंस को निलंबित कर दिया है।

यह घटना 3 अगस्त को रियाद के किंग खालिद इंटरनेशलन एयरपोर्ट पर सुबह 12:30 बजे में हुई थी। जेट एयरवेज द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, उड़ान 9डब्ल्यू 523 ने उड़ान रद्द कर दी और विमान को रियाद हवाई अड्डे पर फिर से उतारा गया है। 3 अगस्त को बताया गया था कि, रनवे पर कुछ बाधा आने के कारण पायलटों ने टेकऑफ को रद्द कर दिया और विमान को रोकने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाए थे जिसके कारण विमान रनवे से फिसल गया।

विमान की रनवे से फिसलने के बाद क्रू मेंबर ने विमान में सवार सभी यात्रियों को इमरजेंसी गेटों से बाहर निकाला । सऊदी एआईबी ने इस घटना के लिए जेट एयरवेज के पायलटों को दोषी माना है।

No comments:

Post a Comment