Saturday, 11 August 2018

गरीबों के मसीहा हैं डॉ.अभिजीत,गरीबों को ढूंढकर करते हैं फ्री इलाज-किसी को जरूरत हो तो बता देना


आज हम आपको ऐसे डॉक्टर के बारे में बताएंगे जो फ्री इलाज करते हैं। महाराष्ट्र के पुणे में एक डॉक्टर गरीबों के लिए महीसा बना हुआ है। ये डॉक्टर ना तो गरीबों से फीस लेता बल्कि इलाज के लिए दवाइयां भी मुफ्त देता है।

गरीबों के मसीहा इस डॉक्टर का नाम है अभिजीत सोनवाने। डॉक्टर अभिजीत गरीबों खासकर भिखारियों के बीच काफी मशहूर हैं। क्योंकि डॉक्टर अभिजीत न सिर्फ उनका फ्री में इलाज करते हैं, बल्कि दवाइयां भी उन्हें मुफ्त में देते हैं।

डॉक्टर सोनवाने एक हफ्ते या एक महीने में एक बार नहीं करते बल्कि हर रोज ये काम करते हैं। वह रोजाना दवाइयों का अपना बैग उठाकर बीमार भिखारियों की तलाश में निकलते हैं और उनका इलाज करते हैं।

डॉक्टर सोनवाने कहते हैं कि, “मैं अक्सर बुजुर्ग बीमार लोगों से मिलता हूं जिन्हें उनके परिवार वाले छोड़ देते हैं और जिनके पास भीख मांगने के अलावा और कोई रास्ता नहीं होता। मैं जरूरी दवाइयां साथ लेकर चलता हूं। उनका इलाज करने के साथ-साथ मैं उन्हें दवाइयां भी मुफ्त में देता हूं।” बता दें कि डॉक्टर अभिजीत ये काम रविवार को छोड़कर हर दिन करते हैं। वो सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक बीमार भिखारियों को ढूंढ-ढूंढकर उनका इलाज करते हैं।

No comments:

Post a Comment