Saturday, 11 August 2018

ऐसी जगह जहां जमीन पर पड़े हैं करोड़ों रुपए के करारे-करारे नोट लेकिन कोई उठाता ही नहीं है


आज हम आपको ऐसी खबर बताने वाले हैं जो आपके होश उड़ा देगी क्योंकि एक व्यक्ति को करोड़ों रुपए पड़े हुए मिले और कहां पर मिले और कैसे मिले इसके लिए इस पूरी खबर को अच्छे से पढ़िए।

कुछ दिनों पहले पूर्वी रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में कुछ लोगों के एक समूह को एक दलदली और उजाड़ वाली जगह पर लगभग 1 अरब रुबल के नोट मिले। जानकारी के अनुसार भारतीय मुद्रा में इसकी क़ीमत लगभग 113 करोड़ रुपए है। लेकिन बदकिस्मती की बात यह है कि जिस व्यक्ति को यह पैसे मिले वह इन्हें खर्च नहीं कर सकता क्योंकि बताया जा रहा है पाए गए नोट पुराने हैं जो अभी इस्तेमाल नहीं किए जा सकते हैं।

जहाँ नोट मिला है वह जगह मॉस्को से लगभग 160 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ब्लादिमीर क्षेत्र है। जानकारी मिली है कि यहां पर एक पुरानी खदान है जहां पुराने समय में मिसाइलें रखी जाती थी जिसने इस खदान की खोज की उसने सुना था कि यहां पर करोड़ों रुपए दबे हुए हैं उन्हें रुपयों की चाह इस व्यक्ति को यहां तक खींच लाई और फिर उसने पैसों को तलाशना शुरू किया जब यह घटना सामने आई तो पूरे रूस में हड़कंप मच गया खबर सुर्खियों में छा गई जब आए हुए नोटों की जानकारी पुरातत्व विभाग को पता लगी तब उन्होंने जांच में पाया यह नोट काफी पुराने हैं जो अभी बंद हो चुके हैं।

No comments:

Post a Comment