Wednesday, 8 August 2018

करुणानिधि को आखिरी विदाई देने पहुंचा पूरा चेन्नई, रो-रोकर बोले लोग-बस एक झलक देखने दो


तमिलनाडु के पूर्व सीएम करुणानिधि का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर ही होगा। उन्हें आखिरी बार देखने के लिए लाखों लोगों की भीड़ जमा हो गई है। लोग उनकी एक झलक पाने के लिए घंटों इंतजार किए। हर किसी की जुबान से एक ही बात सुनाई दे रहा है- बस एक झलक दिखा दो।

DMK प्रमुख एम. करुणानिधि ने 94 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उन्होंने मंगलवार शाम 6:10 बजे चेन्नई के कावेरी अस्पताल में आखिरी सांस ली।

करुणानिधि की खबर सुनकर पूरा तमिलनाडु गम में डूब गया। इसके बाद करुणानिधि को मरीना बीच में दफनाने के लिए जगह देने की मांग की जाने लगी, लेकिन तमिलनाडु सरकार ने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद डीएमके समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया और मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया। हालांकि हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए मरीना बीच पर दफनाने की इजाजत दे दी।

करुणानिधि के अंतिम दर्शन के लिए प्रधानमंत्री मोदी चेन्नई पहुंच चुके हैं। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी चेन्नई पहुंचेंगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य नेता भी बुधवार को ही पहुंचेंगे। पीएम मोदी ने कहा, हमेशा याद रखेगा देश प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘करुणानिधि के निधन से गहरा धक्का लगा।

No comments:

Post a Comment