Saturday, 25 August 2018

दो भाइयों को एक मछली ने कुछ ही मिनटों ने बना दिया लखपति


वो एक कहावत है हैं न- देने वाला जब भी देता-देता छप्पड़ फाड़ के... ये कहावत कई बार सच भी साबित हो जाती हैं. आज हम आपको जिन दो भाइयों की कहमी बता रहे हैं उनके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ जिसके बाद वो दोनों भाई कुछ ही देर में लखपति बन गए. ये दोनों भाई महाराष्ट्र के रहने वाले हैं जो समुद्र में मछली पकड़ने के काम करते है. रोज की तरह दोनों भाई मछली पकड़ने गए और इस दौरान उनकी जाल में एक ऐसी मछली फंस गई जिसके बाद दोनों भाई लखपति बन गए.


पालघर में दो भाई मछली पकड़ रहे थे इस दौरान उनके जाल में एक 30 किलो की मछली फंस गई. फिर दोनों उसे लेकर फ़ौरन बाजार निकल पड़े. जैसे ही ये दोनों भाई मछली लेकर मच्छी बाजार पहुंचे तो सभी लोग उन्हें गौर से देखने लगे. दरअसल इन दोनों भाई के हाथ जो मछली लगी थी उसकी मांग विदेशो में काफी ज्यादा है. वो मछली घोल प्रजाति की थी जिसके फेफड़े और मांस का इस्तेमाल महंगी-महंगी दवाइयां बनाने में किया जाता है. इस मछली से कई तरह के मेकअप प्रोडक्ट भी बनते हैं.


इतना ही नहीं उस मछली से का इस्तेमाल ऑपरेशन के दौरान इस्तेमाल किये जाने वाले सॉल्यूबल टांकें को बनाने में भी किया जाता है. सिंगापुर, मलेशिया, इंडोनेशिया, हांगकांग जैसे देशो में इस मछली की बहुत मांग होती है. आमतौर पर एक मछली की कीमत हजार रूपए तक होती है लेकिन घोल मछली की कीमत 5.5 लाख रूपए होती है.





No comments:

Post a Comment