Friday, 10 August 2018

सुबह अचानक नींद खुली तो देखा बेडरूम की छत में गड्ढा था, मेरे चेहरे पर भी थीं चोटें


घटना इंग्लैंड के नॉटिंघम का है। कहते हैं इस दुनिया में सबसे सुरक्षित जगह हमारा घर ही होता है, और अगर घर में ही कुछ अनहोनी हो जाए तो दुनिया में कहीं भी कोई सुरक्षित नहीं रह सकता। जरा सोचिए, आप अपने घर पर सुकून से सो रहे हों और अचानक आपके साथ कुछ ऐसा हो जाए जिससे आपका घर तहस-नहस हो जाए। भगवान का शुक्र है, हम अपने-अपने घरों में बिल्कुल सुरक्षित हैं। लेकिन नॉटिंघम की रहने वाली जीमा फेल्प्स की किस्मत इतनी अच्छी नहीं थी। उसके साथ घर पर जो हुआ, सब बर्बाद हो गया।

जीमा ने देखा कि उसके घर में काम करने वाला एक शख्स के पैर छत से नीचे की ओर लटके हुए थे। दरअसल, भारी बारिश की वजह से जीमा की छत का फाइबर ग्लास टूट कर उसके कमरे में आ गिरा। जिससे उसके चेहरे पर काफी चोटें आ गईं। घर पर छत की मरम्मत का काम चल रहा था। लेबर-मिस्त्री छत पर फाइबर ग्लास फिक्स कर रहे थे, तभी वह भर-भराकर नीचे गिर आए।

उस वक्त जीमा घर पर अकेली थी। मां लीसा और घर के बाकी सदस्य शॉपिंग के लिए गए हुए थे, लेकिन जैसे ही उन्हें इस हादसे की खबर मिली, वे तुरंत दौड़े-दौड़े घर वापस आ गईं। घर की हालत देखकर शेर्लोट और लीसा की हालत खराब हो गई। लीसा ने बताया कि उनके कुल 8 बच्चे हैं, जिनमें से दो उसी कमरे में सो रहे थे। सुबह के करीब 11.18 बजे एंबुलेंस को बुलाया गया और घायल जीमा को अस्पताल पहुंचा गया। फिलहाल जीमा की हालत अभी बेहतर है।

No comments:

Post a Comment