Sunday, 5 August 2018

सऊदी अरब के अल-जाफ क्षेत्र में है रहस्यमयी गड्‌ढा, इसे न भरा जा सकता है, कुछ भी डालो तो बाहर फेंक देता है


सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो सऊदी अरब के उत्तर में मौजूद अल-जाफ का है जो एक रेतीला इलाका है। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि यहां पर एक ऐसा गड्ढा है जिसे आज तक भरा नहीं जा सका है और अगर इसमें कुछ भी डाला जाता है तो अपने आप बाहर आ जाता है। गड्ढे के पास मौजूद कुछ लोगों ने इसमें बाकी चीजें भी डालने की कोशिश की लेकिन वो अपने आप ही बाहर फेंक दिया जाता है। दिलचस्प बात ये है कि इसमें मिट्टी या बाकी सामना डालने पर तकरीबन 40 से 50 फीट तक की ऊंचाई का फव्वारा निकलता है और पूरा सामना बाहर फेंक देता है।

दरअसल, ये वीडियो सऊदी अरब के अल-जाफ क्षेत्र के पास मौजूद रेगिस्तान का है। यहां एक छोटा सा छेद है। वायरल वीडियो में कुछ लोग बुल्डोजर की मदद से इस गड्ढे को भरने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन इसमें जो भी मिट्टी डाली गई, वो थोड़ी देर बाद खुद-ब-खुद बाहर आ गई।

इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा जा रहा है 'सऊदी अरब के उत्तर में अल-जाफ क्षेत्र में जमीन में एक छेद है जो भरा नहीं जा सकता है और अगर कुछ भी इसके अंदर फेंक दिया जाता है तो तुरंत बाहर फेंक दिया जाता है। बात यकीन न करने जैसी जरूर है, लेकिन सही है, कुदरत का करिश्मा है।

No comments:

Post a Comment