Monday, 6 August 2018

फिल्म और सिंगिंग दोनों में फ्लॉप हो होस्ट बनकर रह गए आदित्य नारायण, विवादों से रहा पुराना नाता


बॉलीवुड सिगंर, कंपोजर, एक्टर और शो होस्ट आदित्य नारायण का आज जन्मदिन हैं। आज ही के दिन साल 1987 में आदित्य नारायण का जन्म बॉलीवुड के मशहूर उदित नारायण के घर में हुआ था। बता दें की बचपन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम कर रहें आदित्य आज 31 साल के पूरे हो गए हैं। तो आइए उनके जन्मदिन के खास मौके जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें…….

आदित्य के पिता उदित मूल रूप से नेपाल के है, उनका जन्म नेपाल हुआ था लेकिन अपनी आवाज और गायकी के दम उन्होंने बॉलीवुड में अपना एक अलग मुकाम बनाया। तो वहीं आदित्य भी अपने पापा उदित से कुछ कम नहीं थे।

आदित्य ने अपनी स्कूली पढ़ाई साल 2003 में उत्पल संघवी स्कूल से पूरी की। उन्होंने इसके बाद मिट्ठीबाई कॉलेज ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएशन की।

बता दें की आदित्य उन एक्टर से में हैं जो बॉलीवुड के तीनों खान “सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान” के साथ काम कर चुके हैं। यकिनन आपको ये जानकर हैरानी होगी की आदित्य ने अपनी ये उपलब्धि 12 साल की छोटी सी उम्र में ही हासिल कर ली थी।

आदित्य ने अपने एक्टिंग और सिंगिंग करियर की शूरुआत अपने बचपन से कर दी थी। आदित्य ने बाल कलाकार के रूप कई फिल्मों काम किया, जिसमें शाहरुख खान के साथ साल 1997 में आई फिल्म ‘परदेस’, सलमान खान के साथ साल 1998 में आई फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ और आमिर खान के साथ साल 1995 में आई फिल्म ‘अकेले हम अकेले तुम’ जैसी हिट फिल्में शामिल हैं।

एक अच्छे चाइल्ड एक्टर के साथ साथ आदित्य एक बेहतर चाइल्ड सिंगर भी थे। आदित्य को बहुत छोटी सी उम्र में अपनी लाजवाब गायकी के लिए कई पुरस्कार से सम्मानित किया जा चूका हैं। आदित्य को अपना पहला अवॉर्ड ‘छोटा बच्चा जानके… हमको ना आंख दिखना रे’ गाने के लिए मिला था।

आदित्य ने कई गानों में अपने पापा उदित के साथ भी सुर मिलाया हैं, जिसमें ‘मेरा मुल्क मेरा देश’, ‘मुझे माफ़ करना’ और  ‘कट्टी बट्टी’ जैसे सॉन्ग फेमस हैं।

बतौर लीड एक्टर आदित्य ने अपने करियर की शूरुआत साल 2009 में आई फिल्म ‘शापित’ से की। हालांकि उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बूरी पिट गई हैँ। जिसके बाद आदित्य का करियर भी काफी हद तक खराब हो गया।

बचपन में बड़े बड़े काम करने वाले आदित्य का करियर काफी बुरी तरह से फ्लॉप हो हुआ। शाहरुख, सलमान और आमिर के साथ काम करने वाले आदित्य अब रिएलिटी शो के होस्ट बनकर रह गए है। वैसे आदित्य कई रियलिटी शो में एंकरिंग करते नजर आते हैं, जिसमे सारेगामापा, सारेगामापा लिटिल चैंप, एक्स फैक्टर इंडिया मुख्य हैं।

आदित्य कई बार अपनी हरकतों की वजह से विवादों में रहें हैं, पिछले साल उनका एक एयरपोर्ट वीडियो वायरल हुआ था। जिसमे आदित्य एयरपोर्ट के कार्मकारीयों साथ गाली-गलौज करते दिखाई दिए।

खैर सभी विवादों और बातों को साइड रखते हुए हमारी तरफ से आदित्य नारायण को जन्मदिन की ढेर सारी बधाईयां, “हैप्पी बर्थडे आदित्य”


No comments:

Post a Comment