Thursday, 2 August 2018

OMG... सूअर ने दिया इंसान जैसे दिखने वाले बच्चें को जन्म


आमतौर पर कभी कोई इंसान बंदर जैसे मुंह वाले बच्चे को जन्म दें देता हैं तो ये बात फिर भी हजम हो जाती है लेकिन अगर हम आपसे कहे कि एक सूअर ने इंसान जैसे बच्चे को जन्म दिया है तो ये सुनकर शायद आप हैरान हो जाएंगे और कहेंगे कि ये कैसे संभव है? लेकिन हम आपको बता दें आज के समय में सब कुछ संभव है. हाल ही में ऐसी खबर सुनने में आई है कि हमारे देश में ही एक सूअर ने इंसान जैसे दिखने वाले बच्चों के जन्म दिया है.

इन तस्वीरों में आप सूअर के इस बच्चे को देख सकते है जो बिलकुल इंसान की तरह ही नजर आ रहा हैं. सूअर के बच्चे के पैर-हाथ भी इंसानों के बच्चें जैसे ही हैं. यहां तक की उसका मुंह भी इंसान के बच्चे जैसा ही दिख रहा है बस इस बच्चे की नाक और मुंह सूअर के जैसा दिख रहा हैं. सूअर के इस नवजात बच्चे की पुंछ भी है. सोशल मीडिया पर इस सूअर के बच्चें की फोटोज काफी ज्यादा वायरल हो रही है और हर कोई इस पर अलग-अलग प्रक्रिया दें रहा है.

इस बच्चे का जन्म मुंबई के बोरिवली नेशनल पार्क में हुआ हैं. कुछ लोगों ने तो सूअर के बच्चों को कोई शैतानी ताकत भी बता दी है वहीं कुछ लोग इसे भगवान का करिश्मा कह रहें हैं. सोशल मीडिया पर भी सूअर के इस विचित्र बच्चे का फोटो सनसनी की तरह फ़ैल रहा हैं. विज्ञान की नजर में तो ऐसा होना मुमकिन नहीं है. विज्ञान की भाषा में इसे हाइब्रिड प्राजाति कहा जाता है जिसमें कई बार जानवर अपनी प्रजाति से थोड़ा अलग हटकर बच्चे को जन्म दें देते हैं. इस सूअर के बच्चे की तस्वीरें देखकर ये दावे किए जा रहें है कि ये फर्जी है.

हम आपको बता दें ये कोई असल जानवर नहीं बल्कि सिलिकॉन रबर का खिलौना है. जी हां... इसे इटली की रहने वाली Laira Maganuco नाम की महिला ने बनाया है और वो ऐसे कई खिलौने बनती ही रहती हैं. इस महिला ने तो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से भी इस खिलौने की फोटो शेयर की है. ये खिलौने दिखने में असली लगते है लेकिन असल में ये नकली होते है.




No comments:

Post a Comment