Friday, 12 October 2018

कैंसर से हारे इरफान खान ट्विटर पर मैसेज कर बताया “अब समय पूरा हो गया”


बॉलीवुड में इन् दिनों आये दिन किसी न किसी एक्टर की खतरनाक बीमारी से मौत हो रही है वही इन् दिनों कोई न कोई बॉलीवुड स्टार कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है। हाल ही में बॉलीवुड एक्टर इरफ़ान खान ने ट्वीटर पर शेयर किया वह कैंसर से पीड़ित है। इरफान को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ है जो एक दुर्लभ कैंसर है। इरफान खान इन दिनों लंदन में कैंसर का इलाज करवा रहे हैं । इरफ़ान खान की बीमारी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। यहाँ तक कि डॉक्टर को भी इरफ़ान खान को बचाने के लिए अलग अलग तरीके आजमा रहे है।

इरफान खान के खत को द टाइम्स ऑफ इंडिया ने छापा है। इरफान खान ने अपनी बीमारी और वे लंदन में कैसा महसूस कर रहे हैं, उसकी जानकारी दी है। हाल ही में खबर आई थी कि इरफान का छठा और आखिरी कीमो किया गया है । इससे पहले उनके 5 कीमो थैरेपी के सेशन हुए थे। पांचवे कीमो के बाद उन्हें कमजोरी महसूस हुई थी जिसके चलते इरफान को अस्पताल में भर्ती कराया गया था । हालांकि इरफ़ान खान समय समय पर अपने फैंस को ट्विटर हैंडल के द्वारा अपनी तबियत के बारे में बताते रहते है। इसके इलावा उनकी पत्नी भी कई बार ट्वीट कर चुकी है। मगर अब ऐसा लगता है कि इरफ़ान खान खुद ही अपनी बीमारी से तंग आ चुके है।

इरफान ने हाल में मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में बताया कि कैंसर के इलाज के साथ किस तरह जिंदगी को देखने के उनके नजरिए में अंतर आया है। उन्होंने बताया कि अब उन्हें समझ में आ गया है कि हर व्यक्ति की जिंदगी कितनी अनिश्चित है। इस बारे में इरफ़ान का कहना है कि इस बीमारी ने उन्हें समर्पण और भरोसे के लिए पूरी तरह से तैयार किया है। इसके साथ ही इरफ़ान का कहना है कि अब इस बीमारी का अंजाम क्या होगा, उन्हें इस बात की चिंता नहीं है।बरहलाल इरफ़ान खान ने ये तक कह दिया कि उन्हें इस बात की चिंता नहीं है, कि अब उनके पास कितना समय है, आठ महीने, चार महीने या दो साल।

इरफान का ये भी कहना है कि फिलहाल वह अपनी बीमारी और डॉक्‍टरों द्वारा उनपर किए जा रहे प्रयोगों का एक हिस्‍सा बनकर रह गए हैं। क्‍योंकि इस बीमारी के बारे में कम ही जानकारी है इसलिए इसके ट्रीटमेंट में अनिश्चितता की संभावना ज्यादा हैं। उनके मुताबिक लाइफ को लेकर उनके कई सपने थे और इसके लिए काफी कुछ उन्‍होंने प्‍लान किया था। इन सभी को हकीकत बनाने पर उनका पूरा जोर था। लेकिन अचानक ही उन्‍हें किसी ने कहा कि उनका समय पूरा हो गया है और उनकी मंजिल आ गई है। उस वक्‍त उन्‍हें इस बात का अहसास हुआ कि आप समुद्र की तेज लहरों में हिचकोले खाते एक कॉर्क की तरह से हैं। ऐसे में वह सिर्फ अपने को कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं।

यह बीमारी काफी दुर्लभ है और इसके बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसलिए इस बीमारी का इलाज ढूँढना मुश्किल सा लग रहा है। इरफ़ान खान का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन को लेकर कुछ सपने देखे थे और इन सपनो को वो पूरा भी करना चाहते थे। मगर अचानक इतना सब कुछ हो गया कि अब उन्हें अपनी मंजिल बहुत करीब नजर आ रही है।

अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो अब इरफ़ान खान धीरे धीरे टूटते जा रहे है और हम सबकी यही दुआ है की इरफ़ान खान जल्द से जल्दी सही हो जाये और फिर से हम सबको अपनी फिल्मो से एंटरटेन करे।


No comments:

Post a Comment