Monday, 22 October 2018

गर्दन, बगल, कोहनी के कालेपन को हमेशा के लिए साफ कर देंगे ये सबसे आसान नुस्खे


अपने चेहरे की खूबसूरती के लिए तो व्यक्ति कई सारे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जिससे की उनका चेहरा खूबसूरत और गोरा बन सके लेकिन सिर्फ चेहरा गोरा हो और गर्दन, बगल और त्वचा काली हो तो खूबसूरती ख़राब हो जाती है, इसीलिए हमेशा चेहरे के साथ साथ त्वचा को भी खूबसूरत और साफ़ रखना काफी जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीके के बारे में बताने जा रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी त्वचा को साफ़ और गोरा कर सकते है.

गर्दन, बगल, कोहनी का कालापन दूर करने के लिए सबसे पहले आपको गर्दन, बगल, कोहनी की अच्छे से सफाई करनी होगी. गर्दन, बगल, कोहनी की अच्छी तरह सफाई न होने की वजह से ही त्वचा काली हो जाती है इसीलिए गर्दन, बगल, कोहनी को साफ़ रखने की कोशिश करे. गर्दन, बगल, कोहनी की अच्छे से सफाई करने के लिए आप गर्म पानी का इस्तेमाल कर सकते है.

एलोवेरा

गर्दन, बगल, कोहनी के कालेपन दूर करने के लिए एलोवेरा बहुत फायदेमंद है. ऐलोवेरा त्वचा को मुलायम और हाइड्रेड करता है जिससे त्वचा साफ़ होती है.ऐलोवेरा से कालापन दूर करने के लिए एक कप गर्म पानी में एक चम्मच ऐलोवेरा जेल मिलाये और दोनों को अच्छे से मिलाने के बाद इसे रुई की मदद से गर्दन, बगल, कोहनी पर लगाएं और 20 मिनट तक लगा रहने दे. 20 मिनट बाद में गर्म पानी से धो लें.

टमाटर

टमाटर सिर्फ खाने के लिए अच्छा नहीं है बल्कि टमाटर त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होता है.टमाटर में एसिड, टैनिग और एंटटीऑक्साइड जैसे गुण होते है जो त्वचा की गंदगी साफ़ करने के लिए और गर्दन, बगल, कोहनी के कालेपन को दूर करने के लिए बहुत फायदेमंद होता है. टमाटर को अच्छे से मिक्सर में पीस ले और गर्दन, बगल, कोहनी के कालेपन पर लगाए और 20 मिनट तक लगा रहने दे. 20 मिनट बाद अपने गर्दन, बगल, कोहनी को धोले. इस नुस्खे को हफ्ते में ३ बार इस्तेमाल करने से गर्दन, बगल, कोहनी के कालेपन दूर हो जाएंगे.

हल्दी

हल्दी व्यक्ति के त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है. हल्दी के इस्तेमाल से त्वचा पर मौजूद धाग धब्बे आसानी से दूर सकते है. हल्दी से आप अपने गर्दन, बगल, कोहनी का कालापन दूर सकते है बस एक कप में हल्दी और दूध मिलाये और पेस्ट बना ले. इस पेस्ट को अपने गर्दन, बगल, कोहनी पर लगाए और 15 मिनट बाद जब पेस्ट सुख जाये तब इसे धोले. इस नुस्खे से आपके गर्दन, बगल, कोहनी का कालापन आसानी से दूर कर सकते है.

अगर आप गर्दन, बगल, कोहनी के बारे में या अपनी समस्या के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या के बारे में हमसे पूछ सकते है, हम आपकी समस्या का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे और हमे उम्मीद है की हमारी बताई हुई खबर से आपको ज़रूर फ़ायदा होगा.

अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो हमे फॉलो जरूर करे और अगर आपको इस खबर में कुछ पसंद नहीं आया हो तो उसके लिए हम आपसे माफी चाहते है लेकिन हम कोशिश करेंगे की हमारी अगली खबर आपको ज्यादा से ज्यादा पसंद आये और आप हमारी खबरों के जरिये अपने आप को स्वस्थ बना सके.


No comments:

Post a Comment