Thursday, 8 November 2018

हिमाचल प्रदेश: आग लगने से वर्कशॉप की छत पर रखी 100 स्कूटियां जलीं


हिमाचल के कांगड़ा में दिवाली की रात करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। शिमला-मटौर हाईवे पर घुरकड़ी गांव में तारा मंदिर के साथ एक वर्कशॉप की छत पर आग लग गई। आग ने छत पर रखी होंडा कंपनी की 100 स्कूटियों को भी अपनी चपेट में ले लिया।


जिसमें से 75 स्कूटियां जलकर राख हो गई। प्रारंभिक आकलन के मुताबिक आग से 60 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि पटाखों और आतिशबाजी से वर्कशॉप में आग लगी। अाग लगने के समय वर्कशॉप में करीब 200 स्कूटियां थी। इसमें से 100 छत पर रखी थी।


सूचना के अनुसार होंडा की स्कूटियां तारा मंदिर के साथ एक वर्कशॉप की छत पर रखी गई थी। दिवाली की रात पटाखों से वर्कशॉप की छत पर अचानक आग लग गई। इससे यहां रखी 100 स्कूटियों में भी अाग गई।

आग लगने की सूचना के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड के वाहन मौके के लिए रवाना हुए लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अग्निशमन विभाग ने स्थानीय लोगों की सहायता से करीब तीन घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।


अग्निशमन अधिकारी मणीराम ने बताया कि आग से 100 स्कूटियों को नुकसान पहुंचा है जिसमें से 75 स्कूटियां जलकर राख हो गई। वर्कशॉप के ग्राउंड फ्लोर में रखी 100 स्कूटियों को बचा लिया गया है।







No comments:

Post a Comment