Thursday, 29 November 2018

17 साल से गुमनाम जिंदगी जी रहे सुपरहिट सिंगर का निधन, अमिताभ- गोविंदा से लेकर अनिल कपूर तक लिए गाया, कहा था - मैं एक से एक हिट गाने गा रहा था लेकिन कोई अवॉर्ड नहीं मिला, फिर पता नहीं कब घर बैठ गया



90 के दशक के फेमस प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज का 64 साल की उम्र में निधन हो गया है। अजीज को सीने में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के नानावती अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई। बुधवार को मुंबई में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। आपको बता दें कि अजीज ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत कोलकाता में गालिब नाम के एक रेस्त्रां से की थी।

पिछले 17 साल से जी रहे थे गुमनाम जिंदगी। 2001 में आई फिल्म 'मिट्टी' के बाद उन्होंने किसी भी फिल्म में गाना नहीं गाया...

अजीज का जन्म 1954 में पश्चिम बंगाल में हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड के अलावा बंगाली, उड़िया और अन्य रीजनल भाषा की फिल्मों में भी गाने गाए। अजीज, मो. रफी के बहुत बड़े फैन थे।

अजीज 1982 में मुंबई आए तो उन्हें पहला ब्रेक सपन जगमोहन ने दिया था। अजीज अपने संघर्ष के दिनों में म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक के घर भी जाया करते थे। अनु भी उस दौरान संघर्ष ही कर रहे थे। एक दिन अनु ने अजीज को बुलाया और फिल्म 'मर्द' का 'मर्द तांगेवाला..' गाना गाने को कहा। ये गाना सुपरहिट हुआ और इस गाने ने अजीज की किस्मत बदल दी।

- एक इंटरव्यू में अजीज ने बताया था- 'मैंने 80 और 90 के दशक में कई हिट गाने गाए। इसके बावजूद मेरा नाम अवॉर्ड फंक्शन में नहीं लिया गया। एक से एक हिट गाने दे रहा था लेकिन मैं कब घर बैठ गया मुझे खुद ही पता नहीं चला'।

No comments:

Post a Comment