Monday, 3 December 2018

आर्थिक राशिफल 4 दिसंबर 2018: जानें धन और व्यवसाय को लेकर कैसा रहेगा आज का दिन


आज 4 दिसंबर 2018 के दिन कैसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति और सितारे किस राशि की चमकाएंगे किस्मत और किसे लाभ पाने के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार

1.मेष

आज आर्थिक योजनाओं का क्रियान्वयन होगा। नए कार्य मिलने की संभावना रहेगी। संतान से मदद प्राप्त हो पाएगी। परेशानी को नजरअंदाज न करें। आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी।

2.वृष

आज बातचीत से कोई नया फायदे का आइडिया आ सकता है। दोस्त के लिए तोहफा खरीदते वक्त अपनी जेब का भी ख्याल रखें। कुछ समय पहले किए गए किसी अच्छे काम का नतीजा आज अचानक ही मिल सकता है। आडंबरों से दूर रहें। नई योजनाओं का क्रियान्वयन हो सकेगा।

3.मिथुन

आज आपके जरूरी कार्य सम्पन्न होंगे। अनेक उपलब्धियां हासिल करने करने के अवसर मिलेंगे। नये संबंधों से आने वाले समय में लाभ होगा। सामाजिक स्टार पर मान सम्मान में बढ़ोत्तरी संभव है।

4.कर्क

आज काम-काज में आपकी स्थितियां बेहतर होंगी। बिजनेस में मुनाफे की आशा रहेगी। दिन भर काम करने लायक बहुत से काम हैं, लेकिन किसे करना है और किसे नहीं यह निर्णय आपको करना है।

5.सिंह

दिन कुछ हद तक खर्चीला है। आज ज्यादातर खर्चों का सम्बन्ध आपके शौक और जीवन साथी की खुशियों को लेकर होगा। आपको अपना बिजनेस बढ़ाने का मौका मिलेगा| महत्वपूर्ण कार्यों में रूकावटें दूर होंगी।

6.कन्या

व्यापार अच्छा चलेगा। बौद्धिक चिंतन से आशंकाएं दूर होंगी। आर्थिक लाभ संभव है। वाणी पर संयम रखें। परिश्रम और पुरूषार्थ के बल पर लाभ होगा। यात्रा करने का मौका मिलेगा।

7.तुला

व्यापार में लिप्त जातकों की आय में वृद्धि के साथ आर्थिक स्थिति मजबूत होने की प्रकार संभावना है। आमदनी बढ़ेगी। कार्य में सफलता मिलेगी। कार्य की गति तीव्र होगी। लाभदायक समाचार प्राप्त हो सकेंगे।

8.वृश्चिक

साझे के सौदे में तत्काल लाभ के मौके बनेंगे। आज लंबी दूरी की यात्रा से बचें। मुक़दमे से दूर रहना हितकर रहेगा। मित्र सम्बंधित परेशानियां दूर होंगी। मनचाही इच्छाएं पूरी होंगी।

9.धनु

विशेष परिश्रम और पुरुषार्थ के बावजूद मायूसियां बनी रहेंगी। आमदनी के अनुरूप ही व्यय करें। व्यापारिक मामलों में जवाबदारी बढ़ेगी। पारिवारिक समस्याएं फाइनेंस की दिक्कत पैदा करेंगी।

10.मकर

वाणी पर संयम आवश्यक है। नौकरी में इच्छित पदोन्नति की संभावना। बचत में वृद्धि होगी। स्वयं का प्रभाव बढ़ेगा। अनुभवों का लाभ मिलेगा। शक्ति और साहस दिखाने के परिणाम सुखद होंगे।

11.कुंभ

आज का दिन लाभ प्राप्ति के लिये शुभ अवसर लेकर आएगा। आप अपने कार्य को सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। कठिन कार्यों को भी अपनी कार्यक्षमता से संपादित कर पाएंगे। आज आप कोई बड़ा सौदा कर सकते हैं। यश में वृद्धि होगी।

12.मीन

व्यवसाय अच्छा चलेगा। परिश्रम अनुकूल फल प्रदान करेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। आय से अधिक व्यय नहीं करें। आलस और संकोच के कारण जरूरी काम जहां के तहां ही पड़े रहेंगे।

No comments:

Post a Comment