Thursday, 24 January 2019

मर्सिडीज बेंज ने लॉन्च की एमपीवी वी-क्लास, 82 लाख में ये हैं फीचर्स


जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज (Mercedes) बेंज ने ने वी-क्लास पेश कर देश में लग्जरी मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) सेग्मेंट में कदम रखा है. इसकी कीमत 68.40 लाख रुपये से शुरू है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने बयान में कहा कि वी-क्लास छह सीटों वाले एक्सक्लूसिव और 7 सीटों वाले एक्सप्रेशन दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगी. कंपनी ने कहा कि वी-क्लास एक्सप्रेशन की शोरूम कीमत 68.40 लाख रुपये और वी-क्लास एक्सक्लूसिव की शोरूम कीमत 81.90 लाख रुपये से शुरू होगी.

कंपनी ने कहा कि वी-क्लास भारत चरण-छह के प्रावधानों के अनुकूल दो लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध होगी. मर्सिडीज-बेंज इंडिया के एमडी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा कि वी-क्लास को बड़े परिवारों, खेल प्रशंसकों और कारोबार को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है. उन्होंने कहा कि 2019 में कंपनी के देश में उपस्थिति के 25 साल पूरे होने जा रहे हैं. इस उपलक्ष्य में कंपनी साल के दौरान आक्रामक तरीके से विविध श्रेणियों के वाहन पेश करने वाली है जिसकी शुरुआत वी-क्लास के साथ हुई है.

एमजी मोटर इंडिया ने कार शेयरिंग कंपनी माइल्स के साथ करार किया है. कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में इस बारे में जानकारी दी. माइल्स, लोगों को खुद से कार ड्राइव करने के लिए किराये पर कार उपलब्ध कराती है. यह देश के 21 शहरों में अपनी सेवाएं देती है. एमजी मोटर ने बताया कि इस साझेदारी का मूल्य पहले चरण में 250 करोड़ रुपये से अधिक है. इसके तहत कंपनी 'माइल्स के साथ साझेदारी में कार पर मालिकाना हक में बदलाव करने का समाधान देगी.

No comments:

Post a Comment