Thursday, 14 February 2019

...तो क्या बंद होने जा रही BSNL, सरकार ने कहा- जल्द निकाल लें दूसरा रास्ता ?


जब से भारतीय टेलिकॉम बाजार में जियो का आगमन हुआ हैं, तबसे टेलीकॉम मार्केट में एक बडा बदलाव देखने को मिल रहा है. वहीं इसके चलते कई टे​लीकॉम कंपनियों का मर्जर हुआ तो कई कंपनियां हमेशा के लिए बंद भी हो गई. वहीं अब टेलीकॉम बाजार में एक और खलबली मचाने वाली खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि BSNL भी बंद होने के कगार पर है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस समय बीएसएनएल भरे घाटे में हैं और ऐसी स्थिति में इसलिए जल्द ही इसे बंद किया जा सकता है. टाइम्स आफ इंडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, BSNL इस समय घाटे में है और कंपनी से  घाटे के चलते सरकार ने जवाब मांगा है. साथ ही कंपनी से सरकार ने कहा है कि घाटे के कारण BSNL अपनी सेवा बंद कर दे या फिर इसके लिए कोई दूसरा रास्ता निकल लें.

रिपोर्ट में बताया गया हैं कि टे​लीकॉम सेक्रेटरी अरूण सुंदरराजन की बीएसएनएल के बडे अधिकारियों के साथ बैठक थी. जहां बैठक में कंपनी की मौजूदा हालात पर चर्चा की गई.  बीएसएनएल को साल 2016-17 में लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और बैंडविथ जैसे कारोबार में 4,793 करोड रुपए का भारी भरकम नुकसान झेलना पड़ा हैं. हालांकि अभी 2017-18 की आर्थिक रिपोर्ट सामने नहीं आ सकी है.

No comments:

Post a Comment