Saturday, 13 April 2019

आखिर क्यों धोनी ने बीच मैदान जडेजा की हेलमेट पर मारा बैट, वजह दिलचस्प



गुरुवार को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में इंडियन टी-20 लीग का 25वां मुकाबला खेला गया। राजस्थान और चेन्नई के बीच खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने आखिरी गेंद पर मैच में जीत दर्ज की।

रोमांच से भरे मैच में कई सारी हैरान करने वाली बातें हुई। धोनी-अंपायर की बहस, धोनी की थकान, जडेजा का छक्का और आखिरी गेंद पर सेंटनर का छक्का, ये सब कल के मैच में चर्चा का विषय रहे।
दूसरी छोर पर खड़े धोनी समेत सभी को लगा कि गेंद हवा में गई है। इस पर धोनी ने जडेजा को रन भागने के लिए कहा। लेकिन जडेजा उठ नहीं पाए और धोनी दौड़कर उनके पास पहुँच गए। फिर जब पता चला कि गेंद 6 रन के लिए बाउंड्री के बाहर चली गई है तब धोनी ने मजाकिया अंदाज में गिरे हुए जडेजा की हेलमेट पर बैट से मारा।


इसी मैच में एक ऐसी घटना घटी जिसे देख हर कोई हैरान रह गया। दरअसल चेन्नई को जीत के लिए आखिरी 6 गेंदों में 18 रन चाहिए थे। राजस्थान की तरफ से बेन स्टोक्स ने गेंदबाजी की। स्टोक्स की पहली ही गेंद पर जडेजा ने शॉट खेला लेकिन पैर फिसलने की वजह से पिच पर ही लड़खड़ा कर गिर गए। यही नहीं गेंदबाजी कर रहे बेन स्टोक्स भी पैर फिसलने की वजह से पिच पर गिर गए।

इस मैच में चेन्नई को जीत के लिए आखिरी गेंद पर तीन रन चाहिए थे और फिर सेंटनर ने छक्का मारकर मैच चेन्नई के खाते में डाल दिया।

  आपको हमारी यह स्टोरी कैसी लगी इस पर अपना फीडबैक नीचे बने कमेंट बॉक्स में जरूर दें। साथ ही यह भी बताएं कि आप किसी विशेष खिलाड़ी, टीम या विषय के बारे में क्या जानना चाहते हैं।









No comments:

Post a Comment