Thursday, 25 April 2019

लिप्स को पिंक बनाने के लिए आपको अपनाने होंगे ये टिप्स


यदि आपके होंठ काले हैं तो यह आपके आकर्षण को खराब बना देता है. होंठ काले होने के पीछे कई कारण होते हैं जैसे- अधिक धूम्रपान या फिर अस्वस्थ खान. इसके लिए हम आपको बताने जारहे हैं कुछ खास टिप्स.

1.हाईड्रेटेड रहें।

शरीर हाईड्रेटेड रहता है तो होंठ गुलाबी रहते हैं और यदि होंठ रूखे हो जाते हैं तो बिल्कुल इसका उल्टा होता है. कोशिश करें कि रोजाना कम से कम 2-3 लीटर पानी जरूर पिएं.

2.लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम लगाएं।

लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम लगाने से होंठ सुरक्षित रहते हैं और लिपस्टिक में मौजूद केमिकल होंठ की त्वचा को प्रभावित नहीं कर पाते हैं. लिप बाम होंठ को मुलायम रखते हैं और नमी भी प्रदान करते हैं.

3.खान-पान रखें।

स्वस्थ और पौष्टिक खाद्य पदार्थो का सेवन आपके स्वास्थ्य के साथ-साथ होंठ को भी स्वस्थ रखता है. विटामिन-सी युक्त खाद्य पदार्थ होंठ को मॉइश्चराइज करते हैं और पिगमेंटेशन को कम करते हैं. इसके अलावा फाइबर भी गुलाबी होंठ के लिए लाभकारी होते हैं.

4.अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें।

अच्छे कंपनी के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इनमें हार्श केमिकल नहीं होते हैं जो आपकी होंठ की त्वचा को नुकसान पहुंचाएं. ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जिनमें जोजोबा ऑयल, शी-बटर या अनार के बीज के तेल मौजूद हों.

No comments:

Post a Comment