Saturday, 13 April 2019

दुनिया की अनोखी चोरी, एटीएम को क्रेन से उखाड़ ले गए चोर, फिर जो हुआ... देखें







आजतक चोरी की कई घटनाएं आपने सुनी और देखी होंगी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चोरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे। यहां चोर अपने साथ चोरी करने के लिए क्रेन लेकर आए और पूरा एटीएम मशीन ही चुरा ले गए। अब आपको यकीन नहीं हो रहा होगा ना कि यह कैसे हो सकता है। तो आप इसका वीडियो भी देख सकते हैं।


मामला उत्तरी आयरलैंड का है। खबरों के मुताबिक, काउंटी लंदनडेरी स्थित एक दुकान के बाहर चोर पहुंचे और उन्होंने कपड़े से अपना मुंह ढक रखा था। एटीएम चुराने के लिए उन्होंने अपने साथ एक क्रेन मशीन लेकर आए थे। उन्होंने मशीन को उखाड़ा और अपने लेकर भाग गए। उत्तरी आयलैंड में इस साल चोर एटीएम उखाड़ने की 8 घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

पुलिस ने हाल ही में घटना से जुड़ा एक वीडियो जारी किया है। इसमें मुंह ढके चोरों को क्रेन की मदद से एटीएम उखाड़ते देखा जा सकता है। चोरों ने एटीएम निकालने के लिए सबसे पहले इमारत की छत और दीवारों को क्रेन से तोड़ दिया। इसके बाद वह मशीन को उखाड़कर उसे कार की छत मौजूद खुले हिस्से से अंदर डालने की कोशिश करते देखा जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना काउंटी लंदनडेरी स्थित एक दुकान के बाहर की है। पुलिस का कहना है कि यह पूरी चोरी महज चार मिनट चली। जब मशीन अंदर नहीं घुसी तो चोरों ने इसी स्थिति में कार भगा दी।

जांच में पता चला की चोरों ने क्रेन घटनास्थल के पास ही मौजूद एक बिल्डिंग साइट से चुराई थी। इस हैरान कर देने वाली घटना ने सभी को चौंका दिया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की मानें तो अलग-अलग गैंग्स का हाथ हो सकता है।

यहां एटीएम चोरी की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस विभाग ने जासूसों की नई टीम बनाने का ऐलान किया था। हालांकि, एटीएम चोरी की घटनाओं पर कोई खास फर्क नहीं पड़ रहा है। 2019 में उत्तरी आयरलैंड में एटीएम चोरी की आठ घटनाएं हुईं। पिछले हफ्ते हुई एटीएम चोरी के बाद पुलिस ने अलर्ट जारी कर कहा था कि इसमें अलग-अलग गैंग्स का हाथ हो सकता है।




(साभार- Sab Kuch)

No comments:

Post a Comment