Sunday, 28 April 2019

ये चिम्पांजी आपको इंस्टाग्राम चलाना सिखा देगा.., देखें सोशल मीडिया पर ये वायरल वीडियो


सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बड़ा ही मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो की खासियत जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे। दरअसल ये वीडियो है एक चिम्पांजी का जो अपने हाथों में स्मार्टफोन पकड़े हुए है और एक सामान्य इंसान की भांति बड़े ही आराम से वह इसे ऑपरेट कर रहा है।

ध्यान से देखने पर आप पायेंगे कि चिम्पांजी इसमें इंस्टाग्राम चला रहा है। एक आम इंसान की भांति वह स्क्रीन पर अपनी उंगलियों से स्क्रॉल अप-स्क्रॉल डाउन कर रहा है। मोबाइल फोन के स्क्रीन पर आ रहे फोटोज और वीडियो को वह बड़े ध्यान से देख रहा है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर खूब मजे ले रहे हैं और तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि चिम्पांजी स्क्रीन पर दिख रहे मोबाइल एप को टैप कर इसे ओपन करता है। एप खुलने पर वह वहां दिखने वाले पोस्ट पर क्लिक करता है। अब वह फीड में जाकर अपलोड किए गए वीडियो को ओपन कर-कर के बड़े ध्यान से देखता है। आप भी देखें इस चिम्पांजी का ये वीडियो-

इंस्टाग्राम पर ये वीडियो माइक होल्स्टन के द्वारा शेयर किया गया है। यह शख्स मियामी का है और जानवरों के कल्याण के लिए काम करता है। इस चिम्पांजी को देखकर एक बार भी आपको ये खयाल नहीं आएगा कि ये कोई जानवर है, आपको ऐसा प्रतीत होगा कि ये कोई सोशल मीडिया एक्सपर्ट है।

इस पर लोगों ने अलग-अलग तरह के कमेंट्स किए हैं। कई लोगों ने इसकी तारीफ की है तो कई लोगों ने इस पर कहा है कि इसे अपने साथियों के साथ जाकर समय बिताना चाहिए ना कि हम इंसानों की तरह रिश्तों और समाज को भूलकर सोशल मीडिया और इंटरनेट पर अपना समय व्यर्थ करना चाहिए।

उन्होंने इसे जानवरों के प्रति क्रूर व्यवहार की संज्ञा दी। किसी अन्य ने कहा कि ये बिल्कुल भी फनी नहीं है ये एनीमल क्रूएल्टी है। इस ओरिजिनल वीडियो को अब तक 15 लाख से भी ज्यादा व्यूज और 8,000 से भी ज्यादा कमेंट्स मिल चुके हैं।


No comments:

Post a Comment