Tuesday, 16 April 2019

दूल्हा एक, दुल्हन दो और शादी से पहले तीन बच्चे, अब होगा ऐसा


आपने अब तक एक दूल्हे और दुल्हन की शादी होते हुए ही देखा होगा। लेकिन मुंबई के तलासरी में एक ऐसी शादी होने जा रही है जिसमें दूल्हा एक होगा और दुल्हन दो। जी हां, ये सच है। सोशल मीडिया पर इन दिनों मुंबई में एक 26 साल के युवक की शादी चर्चा का विषय बनी हुई है।

दरअसल, इस शादी के चर्चाओं में आने की वजह ही अजीबोगरीब है। सुतारपाडा का रहने वाले संजय एक ही मंडप में दो लड़कियों के साथ शादी करने जा रहे हैं। दोनों लड़कियों के साथ संजय लिव-इन-रिलेशनशिप में रह चुका है।

हैरान करने वाली बात तो यह कि शादी से पहले ही इनके 3 बच्चे भी हैं। अब वो दोनों महिलाओं से शादी करने जा रहा है। यह अनोखी शादी पालघर में 22 अप्रैल को होगी।

शादी के लिए कार्ड भी छप चुके हैं और लोगों को शादी में आने का न्योता भी दिया जा चुका है। शादी के निमंत्रण-पत्र में दो दुल्हनों का नाम देखकर लोग हैरान हैं। इस शादी में दूल्हा पालघर का संजय धागडा है। वह अनाथ है और रिक्शा चलाता है।

इस अजीबोगरीब लव स्टोरी की शुरुआत करीब 10 साल पहले हुई। संजय का बेबी नाम से लडक़ी से अफेयर चल रहा था। दोनों शादी किए बगैर साथ रहने लगे। इस बीच संजय की स्कूल की दोस्त रिना भी उनके साथ घर पर रहने लगी। रिना उमरगाम के भाटी करमबली की रहने वाली है।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि आदिवासी इलाकों में ऐसी शादियां होना आम बात है। इनमें एक पुरुष से दो महिलाओं से शादी का रिवाज है। आदिवासी क्षेत्र धरमपुर और कपराडा में होने वाले समूह विवाह में दूल्हा-दुल्हन अपने बच्चों को साथ लेकर शादी करते हैं।

No comments:

Post a Comment