Tuesday, 14 May 2019

जिस लड़की के पैदा होने पर पूरे परिवार को हुआ अफसोस, आज बॉलीवुड में उसका गजब जलवा


हिन्दुस्तान में आज भी कई ऐसे परिवार हैं जो अपने घर में बेटी पैदा होने की ख़ुशी नहीं मनाते हैं. इससे बुरा क्या हो सकता हैं की कई लोग हमारे समाज में ऐसे भी हैं जो बेटियों के पैदा होने से पहले ही उसे माँ की कोख में ही मार देते हैं. ऐसे लोग इस बात से अनजान होते हैं की सब अपनी किस्मत ईश्वर से लिखवा कर लाते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें उनके पिता माँ की गोद में ही मार देना चाहते थे लेकिन आज वो मेहनत और लगन के दम पर अपना अलग मुकाम बना चुकी हैं.



आपको बता दें की आज हम जिस मशहूर एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वो कमांडो फेम पूजा चोपड़ा है. जी हाँ बॉलीवुड में एक लीड एक्ट्रेस के तौर पर पूजा ने अपने करियर की शुरुवात विद्युत् जम्बाल के साथ फिल्म 'कमांडो' से की थी. आज पूजा चोपड़ा बॉलीवुड सहित पुरे देश में एक जाना पहचाना नाम है. एक इंटरव्यू के दौरान पूजा ने खुद बताया था की जब वो अपनी माँ की पेट में थी और उनके पिता को मालूम चला था की उनके घर बेटी पैदा होने वाली है तो उन्होनें ने साफ़ बोल दिया था की उन्हें बेटी नहीं चहिये. पूज एके पिता ने उनकी माँ पर काफी दवाब भी बनाया था की वो बच्चा गिरा दें लेकिन उनकी माँ ने ये बात नहीं मानी और लाख विरोध के वाबजूद भी उन्होनें पूजा को जन्म दिया . पूजा के जन्म के बाद उनके पिता ने उनकी माँ को घर से निकाल दिया था और उन्हें देखने तक हॉस्पिटल भी नहीं गए थे.



पूजा ने बताया की इसके बाद तब से लेकर आजतक उनकी माँ ने ही पूजा और उनकी बहन की के देखभाल की है. पिता द्वारा घर से निकाले जाने के बाद पूजा की माँ अपनी दोनों बेटियों के साथ अपने मायके मुंबई आगयी थी. पूजा चोपड़ा ने बताया की उनकी माँ ने उन्हें और उनकी बहन को दुनिया का सामना करने की हिम्मत दी है और इसलिए उन्होनें जाना है की लडकियां किसी से कम नहीं होती है.

3 मई 1986 को कोल्कता में पैदा हुई पूजा ने 2009 में मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब भी अपने नाम किया था और 2011 में उन्होनें मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भी भाग लिया था जिसमे वो सेमिफिनल तक पहुंची थी. पूजा अपनी सफलता का सारा क्रेडिट अपनी माँ को देती है.

No comments:

Post a Comment