Monday, 6 May 2019

यहां किसी के मरने के महिलाएं करती हैं डांस, अजीब है कारण


एक ऐसी जगह है जहां किसी मुर्दे दफनाते समय परिवार वाले डांस करते हैं. तो चलिए जानते हैं इस देश के  बारे में जिसके बारे में आप भी हैरान चौंक जायेंगे.

बता दें, चीन के कुछ ग्रामीण इलाकों में मुर्दे के अंतिम संस्कार पर अश्लील डांस किया जाता है इतना ही नहीं बल्कि अब यह परंपरा आधुनिक रूप ले चुकी है और तो और महिलाएं अपने पति की मौत के बाद स्ट्रिप डांसर्स को बुला रही हैंऔर यह ये डांसर्स रोने का नाटक भी करते हैं. जानकारी के अनुसार, मुर्दे को दफनाने से पहले डांस करने की इस परंपरा के पीछे महिलाओं द्वारा अजीब सा तर्क दिया जाता है कि उनके पति दुनिया से चले गए ठीक हैं पर उन्हें शानदार और आखिरी तोहफा देने के लिए वे ऎसा कर रही हैं. अब भला ऐसा कौन करता है.

जानकारी दे दें, डांसर बुलाने के पीछे ग्रामीणों का मानना है कि इससे अंतिम संस्कार में काफी भीड़ जमा हो जाती है हर लोग का अलग तर्क हैं. मरने वाल को सम्मानीय माना जाता है ऎसा माना जाता है कि ज्यादा भीड़ होने से मृतक के परिवार की समृद्धि भी उतनी ही होगी और आप को यह भी बता दे की अब यह वहा का परंपरा बन गया हैं जी हाँ आप को यह भी जानकारी दे दें की अब लोग इसे किये बिना संस्कार तक नहीं करते हैं.

No comments:

Post a Comment