Friday, 14 June 2019

75 साल बाद फिर मिले 97 साल के प्रेमी और 92 साल की प्रेमिका, भावुक कर देगी इनकी प्रेम कहानी


ये प्यार की कहानी तब की है, जब द्वितीय विश्व युद्ध (1944) चल रहा था। 24 वर्षीय केटी रॉबिन्स पहली बार 18 वर्षीय जेनिन पियरसन से मिले थे। पहली ही नजर में दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। हालांकि दोनों अलग-अलग जगहों के रहने वाले थे। रॉबिन्स जहां अमेरिका के थे तो वहीं जेनिन फ्रांस की रहने वाली थीं।
चूंकि रॉबिन्स अमेरिकी सेना में थे, इसलिए उन्हें युद्ध की वजह से पूर्वी मोर्चे पर भेज दिया गया। बाद में जब युद्ध खत्म हो गया तो सभी लोग अपने-अपने घर चले गए, जिसमें रॉबिन्स भी शामिल थे।
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, जेनिन ने बताया कि उस समय वह बहुत रोई थीं, जब रॉबिन्स ने उन्हें छोड़ दिया। उन्होंने बताया कि रॉबिन्स की वापसी की उम्मीद में उन्होंने कुछ हद तक अंग्रेजी भी सीख ली थी, ताकि जब वो लौटें तो वो उनसे अंग्रेजी में बात कर सकें, लेकिन युद्ध के बाद रॉबिन्स अमेरिका वापस चले गए।
हालांकि रॉबिन्स भी जेनिन को भूले नहीं थे। उनके पास आज भी अपनी प्रेमिका जेनिन की तस्वीर है। अब रॉबिन्स की उम्र 97 साल हो चुकी है जबकि जेनिन भी 92 साल की हैं। 75 साल के लंबे अंतराल के बाद दोनों प्रेमी-प्रेमिका एक बार मिले, जब रॉबिन्स डी-डे लैंडिंग की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए फ्रांस आए।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉबिन्स ने बताया, 'उस समय मैंने उससे कहा था कि शायद मैं वापस आऊंगा और तुम्हें ले जाऊंगा, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।' वहीं जेनिन ने बताया, 'मैं हमेशा तुमसे  प्यार करती थी। तुम मेरे दिल से कभी नहीं निकले।'
जेनिन ने बताया, 'जब वह  ट्रक में निकला तो मैं बहुत रोई, क्योंकि मैं बहुत दुखी थी। काश, युद्ध के बाद वह अमेरिका नहीं लौटे होते।' हालांकि बाद में दोनों को नए पार्टनर मिल गए और उन्होंने शादी कर ली। फिलहाल दोनों के पार्टनर्स अब इस दुनिया में नहीं हैं।
75 साल बाद जब दोनों प्रेमी-प्रेमिका फिर एक-दूसरे से मिले तो दोनों भावुक हो गए। दोनों ने एक-दूसरे को किस भी किया। कुछ घंटों की मुलाकात के बाद रॉबिन्स ने कहा कि अब मुझे जाना होगा, लेकिन उन्होंने वादा किया कि वो फिर मिलेंगे। जाते-जाते रॉबिन्स ने जेनिन को 'आई लव यू' भी बोला।


No comments:

Post a Comment