Saturday, 29 June 2019

शादी ना करने से लेकर दिलीप कुमार के साथ काम ना करने तक, जानिए एक्ट्रेस से जुड़ी दिलचस्प बातें


2 अक्टूबर 1942 को बेंगलुरु में आशा पारेख का जन्म एक गुजराती परिवार में हुआ.डांस के प्रति लगाव के चलते ही आशा आशा पारेख हिरोइन बनी. उनकी बतौर एक्ट्रेस पहली फिल्म थी ‘दिल देके देखो’ जो काफी हिट रही. हालांकि इस फिल्म के पहले भी आशा को एक फिल्म मिली थी लेकिन एक शख्स ने उन्हें ये कहकर अपनी फिल्म से निकल दिया कि वो कभी एक्ट्रेस नहीं बन सकती. आशा पारेख के इस जन्मदिन के मौक पर हम उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातों जिसे बेहद ही कम लोग जानते हैं.
साल 1959 में फिल्मकार विजय भट्ट ने अपनी फिल्म 'गूंज उठी शहनाई' से आशा पारेख को निकाल दिया उनके मुताबिक आशा अभिनेत्री बनने लायक नहीं हैं.
लेकिन आशा पारेख ने जल्द ही उनकी इस सोच को गलत साबित करके दिखाया. घटना आठ दिन बाद ही उन्हें निर्देशक नासिर हुसैन की फिल्म 'दिल देके देखो' में शम्मी कपूर के अपोसिट काम करने का मौका मिला. इस फिल्म की सफलता ने विजय भट्ट को गलत साबित कर दिया.
आशा पारेख ने अपने दौर के लगभग सभी बड़े कलाकारों जैसे देवानंद, राजेश खन्ना, शशि कपूर, जितेंद्र, मनोज कुमार और धर्मेंद्र के साथ काम किया. लेकिन उन्होंने दिलीप कुमार के साथ कभी काम नहीं किया. खबरों की माने तो वो दिलीप कुमार को पसंद नहीं करती थीं. वो जिसे पसंद नहीं करती थी उनके साथ कभी काम नहीं करती.
आशा पारेख ने कभी शादी नहीं की. खबरों की माने तो आशा को साथ निभाने वाला कोई योग्य जीवनसाथी नहीं मिला. इसलिए उन्होंने कभी शादी नहीं की. आशा अपने इस फैसले भी आज भी खुश हैं.
वैसे खबर ये भी है कि आशा पारेख का एक बॉयफ्रेंड भी था जिसके साथ उनका रिश्ता काफी चला. लेकिन ये राज कोई नहीं जान पाया वो शख्स कौन था.


No comments:

Post a Comment