Wednesday, 12 June 2019

इस चाबी की कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश


आज हम आपको एक ऐसी चाबी के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।  दरअसल, एक चाबी का दाम में 40 विटारा ब्रेजा खरीद सकते हैं। एवाइन विश्व की इकलौती कंपनी है, जो एवाइन एस्टन मार्टिन, बेंतले, बुगाती मासेराती, मैबैक, मैकलॉरेन, मर्सिडीज बेंज, पोर्शे, रॉल्स रॉयस जैसी शानदार लग्जरी कारों की चाबियां तैयार करती है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, एवाइन ने रॉल्स रॉयस फैंटम कार हेतु चाबी बनाई है, जिसका दाम तकरीबन 3.88 करोड़ रुपए है। इसकी चाबी में कीमती पत्थरों के सिवा 175 ग्राम के 34.5 कैरेट के हीरे जड़े हुए हैं।
साथ ही इन्हें वुड या लेदर संग अनेक रंगों में भी कस्टमाइज्ड कराया जा सकता है। एवाइन की सबसे बड़ी विशेषता है कि वो प्रत्येक किसी हेतु चाबी नहीं बनाती है और अपनी क्रिएटिविटी संग कोई समझौता नहीं करती है। एवाइन ने सिर्फ एक ही फैंटम कार हेतु चाबी तैयार की है। इसके अलावा यह कंपनी सस्ती चाबियां भी तैयार करती है।
एवाइन ने 20 कैरेट डायमंड संग 175 ग्राम सोने में भी सैरेनिटी नाम की कार की चाबी तैयार की है, जिसका दाम 6.21 लाख रुपए है। इसके सिवा एवाइन ने क्वांटम नाम की कार की चाबी बनाई है, जिसका मूल्य 31.09 लाख है। इसमें 3.6 कैरेट के हीरे लगे हैं एवं इसका वजन 175 ग्राम है।


No comments:

Post a Comment