Tuesday, 2 July 2019

ढाई साल की बेटी की माँ है ये एक्ट्रेस, अब तक नहीं की शादी


बॉलीवुड एक्ट्रेस माही गिल 'देव डी' में पारो के किरदार के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में क्रिटिक्स को अपने अभिनय से काफी इम्प्रेस किया है. उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है और अपनी एक्टिंग से सभी को हैरान भी किया है. इनके प्रोफेशनल लाइफ के बारे में सभी जानते हैं मगर उनकी पर्सनल लाइफ बारे में कभी कुछ सामने नहीं आया है. जिसे जानकर आपको हैरान हो जायेंगे.
माही जो अपने विचारों को हमेशा खुलकर रखने विश्वास रखती हैं, उन्होंने हाल ही में अपनी आने वाली फिल्म 'फैमिली ऑफ ठाकुरगंज' के प्रमोशन के दौरान यह बात कही की वह ढाई साल की बेटी की मां है और अपने बॉयफ्रेंड के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही हैं. इसके पहले इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं थी. सभी जानते हैं कि माही हर थोड़े दिनों में गोवा जाती हैं. जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने हंसते हुए कहा, "आप भी चलो मेरे साथ गोवा घूमने." इसके आगे जानते हैं उन्होंने क्या कहा.
अपने पुराने रिलेशन के बारे में माही ने कहा कि "मेरा बॉयफ्रेंड है और वह कैथलिक नहीं है. वह बिजनेसमैन है." वहीं शादी के बारे में उन्होंने कहा कि "हमें शादी करनी है या नहीं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. हमारे ऊपर इस तरह का कोई प्रेशर नहीं है. मैंने हमेशा कहा है कि मुझे फ्रीडम चाहिए और मेरा फ्री स्पेस भी. दोनों के लिए फ्रीडम बहुत जरूरी है. हम एक दूसरे से प्यार करते हैं और एक दूसरे की इज्जत भी करते हैं और मुझे लगता है कि एक दूसरे की इज्जत करना ही रिलेशनशिप का सबसे अहम हिस्सा है. हां हम लिव इन रिलेशनशिप में हैं, हमने अब तक शादी नहीं की है, लेकिन हम शादी कर लेंगे."
माही ने बेटी के बारे में कहा कि "हां मेरी एक बेटी भी है जो अभी ढाई साल की है. उसका नाम वेरोनिका है. मुंबई में मेरी आंटी उसका ध्यान रखती है और मैं खुद भी ज्यादातर मुंबई में ही रहती हूं." "कॉम्प्रोमाइज करना बहुत जरूरी है. यह जानना बहुत जरूरी है कि हम दो अलग-अलग लोग हैं इसीलिए हमें कुछ चीजें नजरअंदाज कर देनी चाहिए. नेगेटिव चीजों को लेकर रिलेशनशिप आगे नहीं बढ़ती. हम एक दूसरे की बुराई को दिल में लेकर नहीं चल सकते. मेरी फैमिली भारत के बाहर रहती हैं, मैंने देखा है कि लोग अपनी फैमिली से मिलने जाते रहते हैं, मैं भी मेरे परिवार वालों को बहुत मिस करती हूं. लेकिन, दूसरी तरफ मैं एक ऐसी इंसान हूं जो अपनी आजादी को नहीं छोड़ सकती. मेरे लिए मेरी आजादी बहुत इंपॉर्टेंट है. मैं कोई भी रिलेशनशिप को अपने फ्रीडम से कंप्रोमाइज नहीं कर सकती. एक इंसान होने के नाते हम सभी को अपना स्पेस लेने का हक है."



No comments:

Post a Comment