Wednesday, 10 July 2019

मां को रोता देख मरे हुए बेटे में आई जान, जानिए फिर जो हुआ...


एक बच्चे के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी। इसी दौरान मां की आवाज सुनकर ब्रेन डेड घोषित हुए बेटे की आंखों में से आंसू निकल आए। ये कोई चमत्कार से कम नहीं है। इसके बाद डॉक्टरों ने उसे अस्पताल में भर्ती करके वापस इलाज शुरू कर दिया। अब वह बिलकुल ठीक है।
मिली जानकारी के अनुसार, तेलंगाना में सूर्यापेट ज‍िले के प‍िल्लालमैरी गांव में रहने वाले 18 साल के गंधम क‍िरन को 26 जून को बुखार आ गया था। इसी बीच उसे उल्टी भी होने लगी। इस वजह से उसे सूर्यापेट के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 28 जून को उसकी हालत और ब‍िगड़ी गई। उसे हैदराबाद के एक न‍िजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
हैदराबाद के अस्पताल में वह 3 जुलाई तक कोमा की स्थित‍ि में रहा। तब वहां के डॉक्टरों ने कहा क‍ि लड़के का ब्रेन डेड हो गया है और अब इसका बचना मुश्क‍िल है। 18 साल के एक लड़के को अस्पताल ने ब्रेन डेड घोष‍ित कर परिजनों को सौंप द‍िया। कोमा के बाद ब्रेन डेड में पड़े लड़के के अंत‍िम संस्कार की तैयारियां चल रही थी तभी एक चमत्कार हो गया। बेड पर लेटे अपने बेटे के पास मां रो रही थी, मां की चीत्कार सुन बेटे की आंखों से आंसू बहना प्रारंभ हो गए। उसे पास के अस्पताल में ले गए, जहां उसका पहले से काफी सुधार है।


No comments:

Post a Comment