Saturday, 13 July 2019

गरीबी की वजह से मंदिर में कर दी बेटे की शादी, भोज आयोजन का लगा जुर्माना


 छत्तीसगढ़ में एक अनोखा मामला सामने आया है। आर्थिक तंगी की वजह से एक गरीब परिवार ने अपने बेटे की मंदिर में शादी क्या कर दी, समाज के लोगों ने नाराजगी में पूरे गांव को भोज देने का जुर्माना लगा दिया है। ऐसा नहीं करने पर गरीब परिवार को समाज से बाहर कर दिये जाने की धमकी दी गई है।
हालांकि मामला पुलिस तक पहुंच गया है। घटना महासमुंद जिले के तुमगांव है। मिली जानकारी के मुताबिक, महासमुंद जिले के तुमगांव में धोबी समुदाय से आने वाले एक परिवार ने गरीबी की वजह से अपने बेटे की शादी आर्य समाज मंदिर में कर दी। लड़की भी उसी समाज की है।
लेकिन यह बात धोबी समाज के लोगों को नागवार गुजरा। क्योंकि गरीबी के कारण पीड़ित परिवार ने भोज का आयोजन नहीं किया था। अब पीड़ित परिवार पर गांव वालों के लिए भोज का आयोजन करने का जुर्माना लगाया गया है। अगर शादी करने वाला परिवार भोज का आयोजन नहीं करता है तो उसे धोबी समाज से बाहर कर दिये जाने की धमकी दी गई है।
लेकिन आर्थिक तंगी झेल रहा पीड़ित परिवार इस घटना के बाद दुखी होकर होकर देर शाम तक थाने पहुंच गया। गुरुवार रात को इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इस बारे में एसपी महासमुंद संतोष सिंह ने बताया कि तुमगांव के रमेश कुमार ने शिकायत दर्ज कराया है कि उनके समुदाय के कुछ लोगों ने उनके साथ बुरा व्यवहार किया है, क्योंकि वे शादी से खुश नहीं थे।
एसपी ने बताया कि कुछ लोगों ने पीड़ित परिवार पर जुर्माना लगाया है और उसका भी बहिष्कार कर दिया गया है। एसपी के मुताबिक, एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment