Thursday, 11 July 2019

INDvNZ: धोनी के आउट होने पर रो पड़ा फोटोग्राफर! जानिए इस फोटो की पूरी सच्चाई?


आईसीसी विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारत का वर्ल्ड कप अभियान का भी अंत हो गया।
इस मैच के बाद से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आउट होने के बाद पवेलियन लौटते हुए महेंद्र सिंह धोनी रोते हुए नजर आ रहे हैं, वहीं एक और फोटो वायरल हो रही है, जिसमें दिखाया गया है कि धोनी के आउट होने पर एक फोटोग्राफर भी रोने लगा। सोशल मीडिया पर इस फोटो को धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये फोटो फेक है?
फोटोग्राफर की रोती हुई तस्वीर बिल्कुल सही है, लेकिन ये आईसीसी विश्व कप 2019 की नहीं है बल्कि फुटबॉल एशिया कप 2019 की है। ये एक इराकी फोटोग्राफर की तस्वीर है, जो कतर के खिलाफ इराक की हार के बाद रो पड़ा था। इस फोटो को फिर से सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि धोनी  के आउट होने के बाद ये फोटोग्राफर रो पड़ा था। जबकि सच कुछ और ही है।
न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर आउट हो गई। भारत लगातार दूसरे वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो रहा है। ये धोनी का आखिरी विश्व कप था और ऐसे में सबको उम्मीद थी कि टीम इंडिया 2011 का इतिहास फिर दोहराएगा।


No comments:

Post a Comment