Thursday, 11 July 2019

TIKTOK पर पोस्ट किया तबरेज की मौत का बदला लेने वाला वीडियो, तीन के खिलाफ मामला दर्ज


इन दिनों सोशल मीडिया पर टिकटॉक वीडियोज छाए रहते हैं। आपको हर दूसरी पोस्ट के बाद ये वीडियो नज़र आ जाते हैं किन्तु, टिक टॉक एप पर वीडियो बनाना लोगों को महंगा भी पड़ सकता है। दरअसल, इस सोशल मीडिया एप पर घृणास्पद और आपत्तिजनक वीडियो डालने की वजह से मुंबई के कुछ युवाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है।

एक्टर्स07 नाम के टिक टॉक अकाउंट से हाल ही में एक वीडियो साझा किया गया था। इस वीडियो में झारखंड में मॉब लिंचिंग का शिकार हुए तबरेज अंसारी की मौत को लेकर एक घृणास्पद वीडियो पोस्ट किया गया था। इन लोगों ने तबरेज अंसारी की मौत के मामले पर वीडियो में कहा गया था कि मार तो दिया तुमने उस बेकसूर तबरेज अंसारी को, लेकिन कल जब उसकी औलाद बदला ले तो ये मत कहना कि मुसलमान आतंकवादी है।

यह वीडियो टिक टॉक पर आते ही जबरदस्त वायरल हो गया। वहीं, बहुत से लोगों ने इसकी शिकायत ट्विटर के साथ मुंबई सीपी से और मुंबई पुलिस से कर दी। वहीं, इस मामले में 8 जुलाई को रमेश सोलंकी नाम के एक व्यक्ति ने एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में लिखित तहरीर दर्ज़ करवाई। मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने इन सभी लोगों के विरुद्ध आईपीसी के सेक्शन्स 153A और 34 के तहत मामला दर्ज़ कर लिया है।

No comments:

Post a Comment