Wednesday, 14 August 2019

15 वर्षों से इस मंदिर में हो रहा अनोखा चमत्कार, जानिए वजह!


सावन का माह भगवान शिव का काफी प्रिय होता है। इस पूरे माह में लोग भगवान शिव की आराधना करते है। कलयुग में इस धरती पर आज भी भगवान शिव के चमत्कार हजारों मंदिरों में नजर आते है।
पौराणिक मान्यताओं की माने तो, भगवान शिव को नाग काफी प्रिय हैं। वे गले में हार की जगह पर नाग को ही धारण करते हैं। ये बात कितनी सत्य है यह सलेमाबाद में एक मंदिर में नजर आया है।
जानकारी के मुताबिक, यूपी के आगरा के नजदीक मौजूद सलेमाबाद एक गांव है। जहां एक प्राचीन शिव मंदिर है। यहां के लोगों के मुताबिक, यहां बीते लगभग 15 वर्षों से ज्यादा एक नाग रोज आकर भगवान शिव को नमन करता है।
इस मंदिर में दूर-दूर से भक्त शिवजी की आराधना करने आते हैं किन्तु नाग का ऐसे आना जिज्ञासा का विषय बना हुआ है। यह नाग रोज मंदिर में आता है एवं लगभग 5 घंटे तक यहां रुकता है।
नाग सुबह 10 बजे आता है तथा शाम को 3 बजे वापस लौट जाता है। इस अवधि में यह शिवलिंग के नजदीक ही बैठा रहता है। यहां इर्द-गिर्द के गांवों में भी इस नाग की चर्चा है। इससे भक्तों को कोई भय नहीं है और न इसने कभी किसी को कोई नुकसान पहुंचाया।
हालांकि नाग के मंदिर में प्रवेश करने के पश्चात मंदिर के दरवाजे बंद कर दिए जाते हैं। इस दौरान कोई अन्य शख्स मंदिर में नहीं आ सकता। लगभग 3 बजने के बाद नाग वहां से चला जाता है। तत्पश्चात ही लोग मंदिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने जाते हैं।



No comments:

Post a Comment