Friday, 16 August 2019

भारत आ रही है एक चार्ज में 235 km तक चलने वाली यह बाइक, पेट्रोल डालने का झंझट अब खत्म


भारत में हार्ले डेविडसन 27 अगस्त को अपनी लाइववायर बाइक का अनावरण करने वाली है। यह बाइक एक इलेक्ट्रिक बाइक है जो कि एक चार्ज में 235 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। इस बाइक में 15.5 किलो वाट की बैटरी दी गई है जिसे कंपनी के चार्ज स्टेशन पर 40 मिनट में 80 प्रतिशत 1 घंटे में 100 प्रतिशत यानी फुल चार्ज किया जा सकता है।
भारत में इस बाइक के लॉन्च होने के साथ ही कंपनी कई चार्जिंग स्टेशन भी उपलब्ध कराने वाली है। जहाँ से इस बाइक को कम समय मे चार्ज किया जा सकेगा। 0 से 100 की रफ्तार पाने में इस बाइक को 3.5 सेकंड का समय लगता है। जो कि एक इलेक्ट्रिक बाइक के हिसाब से काफी बेहतरीन है। सिर्फ यही नही इस बाइक का मोटर भी बेहद पावरफुल है जो 104 बीएचपी का पावर प्रदान करता है।
इस बाइक में 4.3 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले देखने को मिलेगा। जिसे आप अपने मोबाइल से कनेक्ट कर इसके सारे फीचर्स का लुफ्त उठा सकते है। इस बाइक में फ्रंट में ड्यूल डिस्क और रियर में सिंगल डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस और कॉर्नेरिंग एबीएस भी देखने को मिलेगा।
भारत में इस बाइक की कीमत 18 से 20 लाख रुपए तक होने की उम्मीद है। इस बाइक को टक्कर देने के लिए फिलहाल अभी कोई इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में मौजूद नही है। तो दोस्तो यह बाइक आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं और हमें लाइक एव फॉलो करना न भूलें।

No comments:

Post a Comment