Sunday, 11 August 2019

जब घोड़े की तरह लड़के के ऊपर खड़ा हो गया बकरा, देखें फिर क्या हुआ


ईद-उल-अजहा यानी बकरीद 12 अगस्त को देशभर में धूमधाम से मनाई जाएगी. 12 तारीख यानी कि सोमवार के दिन देश भर में मुस्लिम समुदाय इस त्योहार को मनाएगा. इस दिन बकरे की कुर्बानी देने का रिवाज होता है. बकरीद के दिन मुस्लिमों के घर बकरे की बलि देकर उसे हिस्सों में बाटकर दान करने की प्रथा भी प्रचलित है.
फिलहाल सोशल मीडिया पर बकरीद की बधाई देना शुरू हो चुकी है. सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहे हैं और यही नहीं कई फनी वीडियो भी इस दौरान काफी वायरल हो रहे हैं. वहीं टिकटॉक पर एक वीडियो अब जमकर वायरल किया जा रहा है, जिसको देखकर आपके चेहर पर भी मुस्कान आ ही जाएगी.
टिकटॉक पर एक वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स बकरे को धक्का देता हुआ नजर आ रहा है. बकरा दो टांग पर खड़ा होकर शख्स पर हमला करता हुआ नजर आता है. बकरीद पर यह वीडियो काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. लोग इस वीडियो को काफी पसंद भी कर रहे हैं. बता दें कुरान में 'सूरह इब्राहीम' नाम से एक सूरा मौजूद है और इसमें इस्लाम के प्रमुख पैगम्बर हजरत इब्राहिम के बारे में लिखा गया है. यह वही पैगम्बर हैं जिनकी कुर्बानी को याद कर बकरीद पर बकरों की बलि देने की प्रथा है.


No comments:

Post a Comment