Tuesday, 13 August 2019

इस देश के अजीबोगरीब कानूनों को जानकर आप रह जाएंगे दंग


आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताएंगे जहां ऐसे-ऐसे अजीबोगरीब कानून बने हैं, जिनके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, हम जिस देश की बात कर रहे है वो ईरान है, जहां हाथ मिलाने से लेकर संबंध बनाने तक, लोगों पर अनेक तरह के प्रतिबंध हैं। इस देश में औरतों का गैर मर्दों से हाथ मिलाना एक जुर्म है। 
अगर औरत किसी से हाथ मिलाते हुए पाई जाती है, तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है एवं कुछ ही दिन पूर्व यहां की महिला वॉलीबॉल टीम के जरिए ग्लोबल चैलेंज टूर्नामेंट की अंडर-23 कैटेगरी का फाइनल जीता गया था, हालांकि औरत खिलाड़ी जीत के पश्चात भी टीम के मर्द कोच संग हाथ नहीं मिला सकी थी तथा कोच के जरीर खिलाड़ियों से एक क्लिपबोर्ड की सहायता से हाथ मिलाकर जीत की खुशियां मनाई गई थी।
इसके साथ ही बता दें कि यहां औरतों का टाइट कपड़े पहनना भी जुर्म माना जाता है और इसके साथ ही यहां पर यह भी कानून है कि औरतें अपने पति को यौन संबंध कायम करने हेतु मना भी नहीं कर सकती हैं। जबकि यहां सबसे हैरान करने वाला कानून यह है कि यहां पिता अपनी बेटी से भी विवाह कर सकता है।
जानकारी के मुताबिक, साल 2013 में यहां यह कानून पास हुआ था, जिसके तहत कोई भी बाप अपनी गोद ली हुई पुत्री संग विवाह कर सकता है, हालांकि इसके लिए शर्त यह है कि पुत्री की आयु कम से कम 13 वर्ष की होने अतिआवश्यक है।



No comments:

Post a Comment