Sunday, 18 August 2019

विदेश में कर रहे थे लोग तिरंगे का अपमान, भारतीय महिला पत्रकार ने सिखाया सबक


तिरंगे की मान हर हिंदुस्तानी रखता है. वहीं अगर कोई इसका अपमान कर रहा हो तो भारतीय उसे रोकने से पीछे नहीं हटते. ऐसा ही एक मामला लन्दन में देखा गया है जिसे देखकर आप भी खुश हो जायेंगे. दरअसल, तिरंगे की शान के लिए लंदन में एक भारतीय पत्रकार कुछ ऐसा किया जिसे देखकर आप भी उन्हें सलाम करेंगे. दरअसल न्यूज़ एजेंसी एएनआई की पत्रकार पूनम जोशी स्वतंत्रता दिवस पर लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के बाहर रिपोर्टिंग कर रही थी. इस दौरान वहां विरोध प्रदर्शन कर रहे पाकिस्तानी समर्थकों ने तिरंगे का अपमान करना शुरू कर दिया जिसके बाद पूनम ने उन्हें अच्छी लताड़ लगाई.
पाकिस्तानी द्वारा तिरंगे का अपमान होते देख महिला पत्रकार खुद को रोक नही पाई और अकेले भीड़ गई. दरअसल,जम्मू और कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के विरोध में लंदन में भारतीय दूतावास के पास पाकिस्तानी और खालिस्तानी समर्थन प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान कुछ पाकिस्तानी और खालिस्तानी समर्थक तिरंगे को जमीन पर फेककर अपमान करने लगते है. जिसे देख वहां मौजूद महिला पत्रकार पूनम जोशी ने उनसे झंडा छीन लिया. इसका वीडियो वायरल हो रहा है.
मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना गुरुवार की है. जिस वक्त पूनम प्रदर्शनकारियों को ऐसा करने से रोक रही होती है तब कई पुलिसकर्मी भी मौजूद होते है जो आगे नहीं आते. इस बारे में पूनम जोशी ने कहा कि भले ही मैं एक पत्रकार के तौर पर वहां मौजूद थी. लेकिन मैं यह नहीं झेल सकती थी. वहां जो हो रहा था उससे वास्तव में मेरे गौरव को ठेस पहुंच रही थी. इस दौरान भारतीय उच्चायोग के बाहर इकठ्ठा हुए भारतीयों पर प्रदर्शनकारियों ने अंडे और पत्थर भी फेंके. लंदन पुलिस ने इस मामलें में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

No comments:

Post a Comment