Sunday, 18 August 2019

पाकिस्‍तान की गीदड़भभकी, मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा- कश्मीर पर परमाणु युद्ध का खतरा


जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्तान अब परमाणु युद्ध की धमकी पर उतर आया है. पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने गीदड़भभकी देते हुए कहा कि कश्मीर पर परमाणु युद्ध का खतरा है. सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कश्मीर में स्थिति पर देश के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बात कही.
गफूर ने कहा, "हम मानते हैं कि पारंपरिक युद्ध के लिए कोई जगह नहीं है. लेकिन जिस तरह से भारत आगे बढ़ रहा है, तो हम भी विकल्प को नजरअंदाज नहीं कर सकते." मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा, "कश्मीर एक न्यूक्लियर प्वॉइंट है. वहीं दुनिया को भारत के रक्षा मंत्री की ओर से परमाणु हथियार के प्रयोग वाले बयान पर गौर करने की जरूरत है."
दरअसल, सरहद पार से जारी लगातार नापाक हरकतों पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को बड़ी चेतावनी दी थी. कहा था कि भारत हालात के हिसाब से परमाणु हथियारों को लेकर अपनी पॉलिसी बदल सकता है. अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री और वहां के सेना की ओर से राजनाथ सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की गई है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने नेहरू के इंडिया को खाक कर दिया. भारत की नीति 'डोभाल सिद्धांत' के इर्द-गिर्द घूम रही है.
जम्मू-कश्मीर में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. जनजीवन ट्रैक पर आने लगे हैं. प्रशासन ने भी कई इलाकों में सख्ती में कमी की है. शनिवार को पूरे घाटी में BSNL लैंडलाइन सेवा बहाल की गई. आज उधमपुरा, जम्मू, सांबा, किश्तवाड़ा जैसे क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा भी बहाल कर दी गई है. धीरे-धीरे पाबंदियों को हटाया जा रहा है. श्रीनगर के सिविल लाइंस इलाके में लगी पाबंदी को हटा दिया गया है. शहर के राजबाग, जवाहरनगर, संतनगर, हैदरपुरा, पीरबाग और एयरपोर्ट से लेकर राजबाग तक कोई पाबंदी नहीं है. उधर, घाटी में अमन से पाकिस्तान को जलन हो रही है.

No comments:

Post a Comment