Wednesday, 14 August 2019

भाई-बहन के बीच की ये बातें होती हैं सबसे खास, नहीं समझ सकता कोई और..


भाई-बहन का रिश्ता इस दुनिया में सबसे खास होता है. इस रिश्ते के जैसा कोई और रिश्ता नहीं होता है. ऐसे ही रक्षाबंधन का त्यौहार 15 अगस्त को मनाया जायेगा. लेकिन इस रिश्ते की कुछ ऐसी बातें होती हैं जो सिर्फ भाई-बहन ही समझ सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ही बातें जो सिर्फ भाई और बहन ही समझ सकते हैं.
भाई-बहन आपस में कितना भी लड़-झगड़ लें, लेकिन अगर कोई दूसरा उनमें से किसी एक को भी कुछ बोले तो दूसरा उसे बचाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. 
पॉकेट मनी को लेकर भाई-बहन के बीच में तकरार भी होती होगी. लेकिन दोनों में से किसी की पॉकेट मनी पहले खत्म हो गई है उसे मम्मी-पापा से मांगने में भी झिझक महसूस हो रही है, तो ऐसे में भाई-बहन ही एक-दूसरे की मदद करते हैं.
स्कूल में किसी से लड़ाई हो जाए तो सबसे पहले इस बात का ही डर रहता है कि अगर घर पर शिकायत पहुंच गई तो क्या होगा. ऐसे में भाई-बहन ही एक-दूसरे का सहारा बनते हैं. लड़ाई-झगड़े के मामले में मम्मी-पापा की डांट से बचने के लिए भाई-बहन एक-दूसरे के साथ हो जाते हैं.
शरारत करने की बात आए तो फिर ब्लैकमेलिंग भी चालू हो जाती है. अगर भाई चोरी-छुपे घर में कोई शरारत कर रहा है और उसमें बहन को शामिल नहीं किया तो समझो उसकी शामत आ ही गई. इसके लिए बहन कैसे-कैसे ब्लैकमेल करती है, ये भाइयों से बेहतर कौन समझ सकता है. हालांकि हर प्रॉब्लम से बचाने में भी बहन मदद करती है.


No comments:

Post a Comment