Sunday, 18 August 2019

आरती के दौरान बदलते हैं मां दुर्गा के चेहरे के भाव, देखिए ये अद्भुत VIDEO


कहते हैं ऊपर वाले की महिला अपरम पार है, वो कब किसे कौन सी दिशा में लेकर जाएगा ये सिर्फ वो ही जान सकता है. भगवान के बारे में कई बार सुना होगा, पूजा भी की होगी, लेकिन क्या किसी भगवान की प्रतिमा के हावभाव को बदलते देखा है? सुनने में थोड़ा सा अजीब जरूर है, लेकिन यह बिल्कुल सत्य है.
मां दुर्गा की प्रतिमा का एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. 45 सैकेंड के इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई हैरान है. क्योंकि जैसे-जैसे आरती आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे माता के चेहरे के हावभाव बदल रहे हैं.
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि सामने पुजारी हैं, जो मां की आरती उतार रहे हैं. खास बात यह है कि आरती की रोशनी जैसे-जैसे घूमती है, मां के चेहरे का भाव भी बदलता है. लोग हैरानी जता रहे हैं. साथ ही प्रतिमा बनाने वाले कलाकार की भी तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो 3 अगस्‍त को सुबह करीब 11:30 बजे शेयर किया है. जबकि खबर लिखे जाने तक 5.6k बार देखा जा चुका है. जबकि 900 से अध‍िक बार रीट्वीट किया जा चुका है. विडियो में प्रतिमा के चेहरे का बदलता भाव लाइट रिफ्लेक्‍शन यानी प्रकाश प्रतिबिंब का जबरदस्‍त उदाहरण है.

No comments:

Post a Comment