Friday, 13 September 2019

3 साल पहले की थी आख़िरी फिल्म, अब ऐसी नजर आती है 'परदेस' की महिमा चौधरी


महिमा चौधरी का नाम सुनते ही बॉलीवुड प्रेमियों को परदेस फिल्म की याद आ जाती है और सभी के सामने एक खूबसूरत और मासूम सी लड़की आ जाती है, जो कि पहली ही फिल्म से पूरे देश में छा गई थी. हालांकि वह लंबे समय से बड़े परदे पर देखने को नहीं मिलीं है. आज वे अपना 46वां जन्मदिन मना रही है.
फिल्मों से लंबे समय से गायब चल रहीं बर्थडे गर्ल महिमा द्वारा साल 1990 में मिस इंडिया कॉम्पिटिशन भी जीता गया था और इसके बाद उन्हें कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट भी मिले. महिमा बतौर मॉडल पसंद की गईं थी और इसके बाद उन्हें कई फिल्म से ऑफर भी मिले. उनकी पहली फिल्म परदेस शाहरुख़ खान के साथ थी. यह फिल्म सुपरहिट रहीं थीं. उनका असली नाम भी महिमा नहीं बल्कि ऋतु था. उन्हें सुभाष घई ने उन्हें महिमा नाम दिया था.
1997 में परदेस फिल्म से महिमा द्वारा डेब्यू किया गया था और पहली ही फिल्म से उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. साल 2008 में महिमा के करियर को लंबा ब्रेक लगा और वह आख़िरी बार साल 2016 में डार्क चॉकलेट के साथ लौटीं थी. लेकिन 2016 के बाद से उनकी कोई फिल्म नहीं आईं हैं. साल 2006 में महिमा ने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की थी. दोनों की एक बेटी भी है, लेकिन दोनों अब अलग हो चुके हैं. साल 2013 में इनका तलाक हो गया था.




No comments:

Post a Comment