Friday, 13 September 2019

जौहर यूनिवर्सिटी मामला: अब आज़म खान पर मंडराया गिरफ़्तारी का खतरा, ईडी को मिला जांच का जिम्मा


समाजवादी पार्टी नेता और रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान और जौहर ट्रस्‍ट से संबंधित बेनामी संपत्ति की शिकायत की जांच अब प्रवर्तन निदेशालय करेगा। भाजपा नेता आकाश सक्‍सेना की तरफ से केंद्रीय गृह सचिव से इसकी शिकायत की गई थी। गृह मंत्रालय की तरफ से अब पूरे मामले की जांच ईडी को सौंप दी गई है।
सपा सांसद आजम खान बीते कुछ दिनों से सुर्खियों में हैं। उनके खिलाफ जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर अवैध रूप से किसानों की जमीन हड़पने के कई मामले दर्ज हैं। जिनकी जांच जारी है। वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, आज़म खान के समर्थन में उतर आए हैं। अखिलेश यादव शुक्रवार को रामपुर पहुंच रहे हैं। उनके रामपुर पहुंचने से पहले ही प्रशासन ने जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं।
इस बीच अखिलेश, आजम खान के रिजॉर्ट में रुकने की जिद पर अड़े हुए हैं, जबकि प्रशासन ने उन्हें पत्र लिखकर ऐसा करने से मना किया है। प्रशासन की तरफ से पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में उनके रुकने की व्यवस्था की गई है, लेकिन अखिलेश ने वहां ठहरने से मना कर दिया है। अब देखना ये है कि ईडी की जांच में आज़म खान कितने पाक साफ़ साबित होते हैं।

No comments:

Post a Comment